script#AbAurNahi: शहीद हेमराज का मासूम बेटा बोला-पापा की तरह बनकर मैं खत्म करूंगा आतंकवाद | martyr Hemraj's Son said, I will join Military | Patrika News

#AbAurNahi: शहीद हेमराज का मासूम बेटा बोला-पापा की तरह बनकर मैं खत्म करूंगा आतंकवाद

locationकोटाPublished: Feb 16, 2019 12:07:31 am

Submitted by:

​Zuber Khan

शहीद हेमराज के छह साल के बेटे ऋषभ उर्फ रिशु की बात सुन कर तो मौके पर मौजूद हर किसी का सीना गर्व से फूल गया। पापा कह कर गए थे कि मेरे जैसा ही बनना।

pulwama terror attack

#AbAurNahi: शहीद हेमराज का मासूम बेटा बोला-पापा की तरह बनकर मैं खत्म करूंगा आतंकवाद

कोटा. शहीद हेमराज के छह साल के बेटे ऋषभ उर्फ रिशु की बात सुन कर तो मौके पर मौजूद हर किसी का सीना गर्व से फूल गया। ऋषभ ने कहा कि पापा बोल कर गए थे कि अच्छे से पढ़ाई करना और बड़े होकर पुलिस बनना। देखना मैं अपने पापा का सपना कैसे पूरा करता हूं। पुलिस बनूंगा और बंदूक चलाकर पापा पर हमला करने वाले सारे आतंकवादियों को मारूंगा। बड़े बेटे अजय ने प्रधानमंत्री से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि मैं बड़ा होकर मिलिट्री में जाऊंगा। पापा कह कर गए थे कि मेरे जैसा ही बनना।
यह भी पढ़ें

56 इंच का सीना रखते हो तो आज ही उड़ा दो पाकिस्तान, तुम न कर सको तो हमें बता दो…पढि़ए शहीद के भाई का दर्द



फट पड़े बेटी-पिता
शहीद हेमराज की बड़ी बेटी रीना देश की राजनीति से खासी झुब्ध थी। सियासतदारों की मौका परस्ती पर तंज कसते हुए उसने कहा कि ‘नेता कुछ नहीं करते। फौजियों के शहीद होने पर तो सब आ जाते हैं, लेकिन जीते जी कभी कोई उनकी या उनके परिजनों की सुध लेने नहीं आता। वहीं शहीद के पिता हरदयाल मीणा ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि देश के लाल अपनी जान पर खेलकर आतंकवादियों को पकड़ते हैं, लेकिन नेता हैं कि साल दो साल जेल में रखने के बाद छोड़ देते हैं।
Pulwama terror attack : पति हेमराज से भी बहादुर निकली पत्नी, नहीं पौंछा शहीद के नाम का सिंदूर…

और आतंकवादी जेल से छूटकर सैकड़ों बच्चों की जान ले बैठते हैं। आतंकियों को पकडऩे के बजाय सीधे गोली मार दें और पकड़ा भी जाए तो फिर उसे फांसी पर चढ़ाया जाए। सरकार सख्त नहीं है, इसीलिए तो आतंकी आ रहे हैं। अब बहुत हो गया। सरकार पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे, तभी उनके कलेजे को ठंडक मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो