लोकसभा अध्यक्ष के कोच में शराब पीकर शोर मचा रहे थे युवक, एक फोन घुमाया और...

By: Rajesh Tripathi

Updated On: 10 Sep 2019, 11:22:50 PM IST

  • ट्रेन में शराब पार्टी, मथुरा में पकड़े गए पांच युवक
    ट्रेन में केन्द्रीय मंत्री और लोकसभा अध्यक्ष कर रहे थे सफर

कोटा. तमाम तरह की सुरक्षा और संसाधनों से लैस लंबी दूरियों की गाडिय़ों में किस तरह से आसानी से शराब पीना और हंगामा करना आसान हो गया है। इसकी बानगी देश के लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी देखी। दो वीवीआईपी जब परेशान हुए तो सुरक्षा बल भी हरकत में आए और पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन आम रेल यात्री रोजाना इस तरह की हरकतों को भुगतता रहता है।

मामला रविवार को नई दिल्ली से चली इंटरसिटी एक्सप्रेस के एसी फस्र्ट कोच का है। इसमें लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला और केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक सफर कर रहे थे। रात करीब साढ़े 12 बजे सोने से पहले बिरला ने महसूस किया कि काफी शोर शराबा हो रहा है। उन्होंने अपने निजी सहायक से कहा कि अगर अटेण्डर दिखे तो उसे कहना, वह शोर करने वालों को चुप रहने के लिए कहे, ट्रेन में यात्री सो रहे हैं। इसकी जानकारी ट्रेन के अटेण्डर को दी गई। उधर रेलवे पुलिस ने बताया कि शराब पी रहे युवकों को रोकने जब स्पीकर के पीए राघवेंद्र पहुंचे, तो हुड़दंगी युवक उनसे भी उलझ पड़े। इसके बाद देर रात लगभग 1 बजकर 10 मिनट पर ट्रेन जब मथुरा जंक्शन पहुंची, तो आरपीएफ और जीआरपी ने आरोपी पांचों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। युवक दिल्ली और गुरूग्राम के थे, जो इंदौर जा रहे थे।

खुश ख़बरी इस माह शनि होंगे मार्गी, रुके काम बनेंगें, प्रॉपर्टी में उछाल
आएगा,सूर्य सहित चार ग्रह राशि बदलेंगे

पांचों शराबियों का हुआ चालान
मथुरा स्टेशन पर आरपीएफ - जीआरपी ने लोकसभा स्पीकर के बगल वाले कोच में शराब के नशे में बैठे पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ ने कोच से शराब की बोतल, नमकीन, ग्लास और कोल्ड ड्रिंक बरामद की। पकड़े गए युवकों को आरपीएफ ने कोर्ट में पेश किया। आरपीएफ प्रभारी सीबी प्रसाद ने बताया कि पांचों युवकों का ट्रेन में शराब पीने और हुड़दंग करने की धाराओं में चालान किया गया है।

Updated On:
10 Sep 2019, 11:22:49 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।