scriptLok Sabha Election-2024: शाह बोले, कोटा-बूंदी को विकास में नंबर 1 बनाएंगे | Lok Shah said, we will make Kota-Bundi number 1 in development | Patrika News
कोटा

Lok Sabha Election-2024: शाह बोले, कोटा-बूंदी को विकास में नंबर 1 बनाएंगे

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा देश को सुरक्षित रखना है तो नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री होगा।

कोटाApr 20, 2024 / 09:38 pm

Ranjeet singh solanki

केन्द्रीय गृहमंत्री

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा देश को सुरक्षित रखना है तो नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री होगा। आप ओम बिरला को वोट देंगे तो आपका वोट सीधा मोदी के एकाउंट में जाएगा। ये कहना है गृह मंत्री अमित शाह का। वे शनिवार को कोटा-बूंदी के भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में सीएडी मैदान पर विजय संकल्प महासम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश के सामने दो नेता हैं। एक मोदी हैं जिनके 23 साल के राजनीतिक कार्यकाल में चवन्नी का भी दाग नहीं है। दूसरी ओर लाखों का घोटाला करने वाली कांग्रेस के परिवारवाद से आए राहुल बाबा है। जिन्हें कांग्रेस ने बीसियों बार लॉन्च किया गया, लेकिन उनका रॉकेट हमेशा फेल हो जाता है।
बताया पहले चरण का रिजल्ट

शाह बोले – पहले चरण के मतदान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो चुका है, अब राज्य की शेष 13 सीटों पर चुनाव में कांग्रेस का खाता न खुले। यह काम कोटा-बूंदी के लोगों को करना है।
कोटा-बूंदी को विकास में नंबर 1 बनाएंगे

शाह ने कहा— कोटा-बूंदी में अभी तो सिर्फ 8100 करोड़ के ही काम हुए हैं। आगे तो हम कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र को विकास के मामले में पूरे देश में नंबर एक बना देंगे। शाह ने कहा कि चाहे कोटा एयरपोर्ट हो या ईआरसीपी परियोजना कांग्रेस ने सारी परियोजनाओं को अटकाने का ही काम किया। कोटा एयरपोर्ट के लिए बिरला के प्रयासों से प्रदेश की भाजपा सरकार ने पैसे जमा करवाए हैं। अब बिरला जल्द से जल्द एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी प्रारंभ करवाएंगे। ईआरसीपी को भी गहलोत पांच साल तक अटकाते रहे, भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के तीन महीने में एग्रीमेंट पूरा कर काम आगे बढ़ाया। शाह ने कहा कि ओम बिरला ने हिडोंली में मेडिकल कॉलेज, कोटा में 500 बेड का अस्पताल, अस्पताल, एयरपोर्ट, बूंदी में खेल संकुल समेत कई विकास कार्य किए हैं। अमृत भारत योजना से कोटा और रामगंजमंडी का स्टेशन का काम हो रहा है। दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे व्यापार के रास्ते खोलेगा। कोटा स्टोन और कोटा साड़ी को जिओ टैग दिलाने का वादा भी जल्दी पूरा होगा। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की तमाम उपलिब्धयां भी जनता को गिनवाईं।

Home / Kota / Lok Sabha Election-2024: शाह बोले, कोटा-बूंदी को विकास में नंबर 1 बनाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो