script

प्रताड़ित किया, गहने हड़पे और तीन बार तलाक कहकर पत्नी को घर से निकाला..

locationकोटाPublished: Aug 21, 2019 08:35:05 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

पीडि़ता ने एसपी से लगाई गुहार, सीआईडी विभाग में रिटायर्ड राज्य कर्मी ने पत्नी को दिया तलाक
 

triple talaq
कोटा. सरकार द्वारा ट्रिपल तलाक कानून बिल लागू करने के बाद बुधवार को एक पीडि़ता ने उनके सेवानिवृत पति द्वारा उसके तीन तलाक कहकर छोड़ देने की एसपी को परिवाद देकर हुए कार्रवाई की मांग की।
कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र के चूने वाले बाबा के पास बजरंगपुर सकतपुरा निवासी 55 वर्षीय महिला रेहाना ने ने सिटी एसपी दीपक भार्गव को दिए परिवाद में बताया कि उसके पति मोहम्मद सरवर अंसारी तथा बेटे मोहम्मद शरीफ व बेटी जरीना खातून के साथ सकतपुरा रहती है। शादी के बाद से ही पति उसको प्रताडि़त कर मारपीट कर तलाक देने की धमकी देता आया है। तीन महीने पहले 7 जून 2019 को भी पति ने उससे मारपीट की। जिसमें उसका पैर फैक्चर होने के बाद बेटी जरीना खातून ने उसका उपचार करवाया। जिसकी रिपोर्ट कुन्हाड़ी थाने में दर्ज करवाने बावजूद थाना पुलिस ने पति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। पति के अत्याचार सहने के बावजूद उनके व्यवहार में किसी प्रकार का बदलाव नहीं आया। इसके बाद पति मोहम्मद सरवर अंसारी ने बेटे मोहम्मद शरीफ के साथ मिलकर आए दिन उसे प्रताडि़त करने और गाली-गलौज करना शुरू कर दिया।
बाय बाय गुलामी, आजादी के 70 साल बाद भी कैद थी
जिंदगी अब ‘अपनाघर ‘ में लेगा खुली हवा में सांस

17 अगस्त 2019 को जब वह घर पर काम कर रही थी। उसी समय पति मोहम्मद सरवर अंसारी घर आया और उसके साथ मारपीट वह गाली-गलौज करते हुए कहां कि मैं तुमसे अपना निकाह खत्म करता हूं और तलाक देता हूं। और पीडि़ता को तीन बार तलाक कहकर उसके जेवर व पूंजी हड़प कर उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद उसकी बेटी जरीन खातुन ने उसे संभाला, लेकिन बेटे मोहम्मद शरीफ ने पिता के साथ मिलकर दोनों की पिटाई करना शुरू कर दिया। इस मामले को लेकर पीडि़त महिला ने कुन्हाड़ी थाने में मामला दर्ज कराया। जहां थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बैठे मोहम्मद शरीफ को शांति भंग में बंद किया। वहीं पति को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया। बेटे की जमानत कराने के बाद पति मोहम्मद सरवर अंसारी ने फिर से महिला के साथ मारपीट की। उसने बताया कि उसका पति घटना के बाद कार्रवाई होने के डर से उप्र के देवरिया जिले के गांव लखमोड चला गया। पीडि़ता ने पति के खिलाफ ट्रिपल तलाक कानून के तहत कार्रवाई की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो