हाथ की सफाई से नकली को किया असली, नोट दोगुने करने का झांसा देकर हड़पे 50 हजार..

By: Rajesh Tripathi

Updated On:
04 Jul 2019, 07:40:37 PM IST

 
  • सांगोद निवासी एक व्यक्ति से हड़पे थे 50 हजार रुपए, नोट के आकार में
    कटे कागज व कास्टिक सोडा किया बरामद

 

कोटा. नोट दोगुने करने के नाम पर एक जने से 50 हजार रुपए हड़पने के मामले में पुलिस ने गुरुवार को दो जनों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी विजय शंकर शर्मा ने बताया कि सांगोद निवासी भवानी शंकर ने पुलिस में दर्ज करवाई रिपोर्ट में बताया कि कि उसके मित्र मुकेश ने उसे बताया कि डीसीएम के निकट सर्वोदय स्कूल के पास रहने वाला दिलखुश बेहद सफाई से नोट बनाता है, जो देखने में हूबहू असली लगते हैं तथा बाजार में चलते हैं। इसके बाद मुकेश 1 जून 2019 को भवानीशंकर को दिलकुश के पास ले गया। उसने हाथ की सफाई दिखाते हुए 500 का असली नोट नकली (Fake Notes )बताते हुए काले कैमिकल में डाल दिया। इसके बाद वह नोट भवानीशंकर को दे दिया। वह नोट बाजार में चल गया।

स्पलेन्डर के शौकीन हर चोरी के बाद मनाते थे जश्न, कांस्टेबल
की सोशल इंजीनियरिंग से धरा गिरोह..

इसके बाद आरोपी ने भवानीशंकर को 50 हजार रुपए लेकर 3 जून 19 को डीसीएम इंदिरा गांधी नगर में बुलाया। वहां पहुंचने पर भवानीशंकर ने एक अखबार में लपेट कर डेढ़ लाख रुपए के नकली नोट दे दिए तथा काला कैमिकल दिया। कहा कि इन नोटों को कैमिकल में डालना असली हो जाएंगे। भवानीशंकर ने वह नकली नोट कैमिकल में डाले तो वह गल गए। वह कागज के टुकड़े निकले। शिकायत करने पर आरोपियों ने भवानीशंकर से कहा कि तुम और रुपए लेकर आओ, तो दोबारा नोट बना कर देंगे।

पुलिस उगलाएगी दुल्हन के अपहरण की साजिश का सच ...

3 जुलाई को परिवादी भवानी शंकर ने पुलिस को बताया कि नोट लेने के लिए सर्वोदय स्कूल के सामने बुला रहे हैं। इस पर उद्योग नगर थाने से एसआई कमल सिंह, बहादुर सिंह, मूलचंद विजय व राम अवतार की टीम गठित की। टीम ने आरोपियों को पकडऩे के लिए अभय कमांड सेंटर की मदद ली। टीम ने मौके पर पहुंचे कर झालावाड़ राड़ी के बालाजी निवासी राजेश उर्फ जावेद खान व कनवास थाने के गांव हिंगोनिया निवासी हाल मुकाम प्रेमनगर दिलखुश उर्फ सुरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से नोट के आकार में कटे कागज के बंडल व कास्टिक सोडा बरामद किया। आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

Updated On:
04 Jul 2019, 07:40:37 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।