scriptकोटा के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर: यदि आपके पास है ये लाइसेंस तो मिल सकता है रोजगार | kota news, Job Vacancy in Kota Roadways Depot | Patrika News

कोटा के बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर: यदि आपके पास है ये लाइसेंस तो मिल सकता है रोजगार

locationकोटाPublished: Jul 15, 2019 01:04:46 am

Submitted by:

​Zuber Khan

Kota News, Kota Hindi News, Employment: यदि आप बेरोजगार हैं और रोजगार की तलाश में फिर रहे तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है। बिना देरी किए कोटा रोडवेज आगार चले आइए।

Employment

बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर: यदि आपके पास है ये लाइसेंस तो मिल जाएगी नौकरी

कोटा. चेचट. यदि आप बेरोजगार ( Un employment ) हैं और रोजगार की तलाश में फिर रहे तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर है। बिना देरी किए कोटा रोडवेज आगार ( kota roadways Depot ) चले आइए। यहां आपको रोजगार ( Employment ) मिल सकता है। बशर्त है कि आपको बस चलानी आती हो और परिचालक का लाइसेंस ( conductor license ) होना जरूरी है। कोटा आगार इन दिनों ऐसे ही बेरोजगार युवा की तलाश में है जो कोटा, चेचट व मोड़क क्षेत्र से वाकिफ हो और परिचालक का लाइसेंस हो। ऐसे व्यक्ति को रोडवेज प्रशासन बस ठेके पर देकर रोजगार उपलब्ध करवाएगी।
यह भी पढ़ें

रीढ़ की हड्डी टूटी होने पर भी पूनम को अस्पताल से निकाला तो कोटा में मचा बवाल, कलक्टर के दखल बाद किया भर्ती



दरअसरल कोटा से चेचट मार्ग पर कोटा आगार की एकमात्र बस दो फेरे में संचालित होती हैं। कई वर्षों से इस मार्ग पर चलने वाली बस में परंपरागत रूप से लोकल एरिया के चालक-परिचालक होते हैं। इससे बस भी नियमित संचालित हो रही है। लेकिन, पिछले छह महीने से देखने में आ रहा है कि जिस दिन परिचालक छुट्टी पर चला जाता है तो रोडवेज बस का संचालन भी बन्द हो जाता है। फिर चाहे बात सात दिन की छुट्टी की हो या दो दिन की।

यह भी पढ़ें

दर्दनाक मौत: दोस्त ने अचानक ट्रैक्टर के लगाए तेज ब्रेक, युवक गिरकर ट्रॉली के पहिए से कुचला

यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए ही कोटा आगार के प्रबंधक कुलदीप शर्मा ने कहा है कि चेचट मोड़क में कोई बेरोजगार युवा हो जिसके पास परिचालक का लाइसेन्स हो, वह हमसे सम्पर्क करें। हम उसे बस ठेके पर दे सकते हैं। इससे संबंधित व्यक्ति को रोजगार मिल जाएगा साथ ही इस मार्ग पर बस का नियमित संचालन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान सरकार का फरमान, अब बच्चों के मल का सैंपल लेंगे शिक्षक, राज्य में मचा हड़कम्प

दो दिन से कोटा-चेचट रोडवेज बस का संचालन बन्द
परिचालक ड्यूटी पर तो बस बदस्तूर चलेगी लेकिन परिचालक अवकाश पर तो बस की भी छुट्टी। जी हां, यही नियति है कोटा से चेचट के बीच चलने वाली रोडवेज बस सेवा की। अभी भी परिचालक के दो दिन से छुट्टी पर चले जाने से चेचट-कोटा रोडवेज बस का संचालन नहीं हो रहा है। इधर, यात्री परेशान हैं और सुनने वाला कोई नहीं। अभी बस का परिचालक शनिवार से अवकाश पर चले जाने से दो दिन से चेचट बस नहीं आ रही है।
यह भी पढ़ें

ससुर और दादी सास ने बहु को छत से फेंका, रीड की हड्डी टूटी, जख्मों पर कीड़े पड़े तो अस्पताल ने भी कर दिया बाहर

जुड़े हैं 60 से ज्यादा गांव
चेचट क्षेत्र से 60 से अधिक गांव जुड़े हुए हैं जिनके कोटा जिला मुख्यालय आवागमन के लिए यह एकमात्र रोडवेज बस है। बस संचालन के अभाव में यात्रियों को असुविधा हो रही है। पुरुष यात्री तो फिर भी जैसे-तैसे अन्य निजी साधन से गंतत्व्य तक पहुंच जाते हैं, लेकिन महिला यात्रियों के लिए नई चुनौती खड़ी हो जाती है। उन्हें परेशान होकर घर लौटना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

व्यापारी ने उधार लिया 15 लाख, 2.50 करोड़ दे चुका ब्याज, फिर भी सूदखोर मांग रहा 60 लाख

परिचालक का लाइसेंस है तो मिलेगा रोजगार

हमारे पास स्टाफ की बहुत कमी है। खासकर कण्डक्टर नहीं है। इसलिए बस का संचालन बंद है। चेचट मोड़क में कोई बेरोजगार युवा हो जिसके पास परिचालक का लाइसेन्स हो, वह हमसे सम्पर्क करे। हम उसे बस ठेके पर देकर नियमित संचालित कर सकते हैं। इससे बस का संचालन भी हो जाएगा और एक बेरोजगार को भी रोजगार मिल जावेगा।
– कुलदीप शर्मा, कोटा आगार प्रबन्धक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो