scriptहै भगवान ! कोटा में क्यों लगा है ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों का ‘जाम ‘ | kota news five days Kota can not become a driving license | Patrika News

है भगवान ! कोटा में क्यों लगा है ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों का ‘जाम ‘

locationकोटाPublished: Jun 28, 2019 07:06:11 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

पिछले पांच दिनों से कोटा में ड्राइविंग लाइसेंस (driving license) नहीं बन पा रहे।
 

kota news five days Kota can not become a driving license

है भगवान ! कोटा में क्यों लगा है ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वालों का ‘जाम ‘


कोटा. बीएसएनएल (BSNL) की लापरवाही के चलते पिछले पांच दिनों से कोटा में ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा रहे। जगपुरा स्थित परिवहन विभाग (transport Department) के ड्राइविंग सेंटर की लीज लाइन पांच दिन से ठप पड़ी है, लेकिन दूरसंचार विभाग के अभियंता फॉल्ट नहीं तलाश पा रहे। जिसके चलते आवदेकों की कतार 950 से ऊपर पहुंच चुकी है।

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए अब आवेदकों को ऑनलाइन टेस्ट देना होता है। परिवहन विभाग ने इसके लिए ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर में बीएसएनएल से आठ एमपीबीएस की लीज लाइन ली हुई है, लेकिन पांच दिन पहले अचानक फॉल्ट आने से पूरी लाइन ठप पड़ी है। अफसरों ने दूरसंचार विभाग के अभियंताओं (Engineers) से लेकर अधिकारियों तक से गुहार लगाई, लेकिन लीज लाइन ठीक होना तो दूर की बात वह लाइन में कहां फॉल्ट है यह तक नहीं तलाश सके।

आवेदकों में रोष
परिवहन विभाग के मिले स्लॉट के मुताबिक जब आवेदक जगपुरा स्थिति टेस्टिंग सेंटर पर ऑनलाइन टेस्ट देने पहुंचे तब लीज लाइन ठप होने की जानकारी मिली। परिवहन विभाग ने लीज लाइन ठीक होने की उम्मीद में एक दो दिन बाद का समय दिया, लेकिन इसके बाद भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी तो आवेदक भड़क उठे।
समस्या बढ़ती देख परिवहन विभाग के आला अफसरों ने टेलिकॉम और डीओआईटी के आला अफसरों को मामले की जानकारी दी तब जाकर गुरुवार को बीएसएनएल फॉल्ट तलाशने में जुटा। हालांकि अभी तक लीज लाइन की खराबी पता नहीं चली है। जब इस बाबत बीएसएनएल के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

& लीज लाइन में फॉल्ट आने के कारण जगपुरा स्थिति ड्राइविंग टेस्ट सेंटर में पांच दिन से ड्राइविंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं। बीएसएनएल के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। वह फॉल्ट तलाश कर उसे ठीक करने की कोशिश में जुटे हैं।
प्रकाश सिंह राठौड़, आरटीओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो