कोटा डेयरी अध्यक्ष पर शिकंजा, जांच अधिकारी ने रिकॉर्ड किया जब्त

By: Deepak Sharma

Published On:
Jul, 15 2019 10:48 PM IST

  • kota dairy scam कोटा डेयरी के घोटाले का मसला विधानसभा में उठने के बाद अब डेयरी अध्यक्ष श्रीलाल गुंजल के खिलाफ जांच तेज कर दी गई है।

कोटा. कोटा जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ कोटा डेयरी के घोटाले का मसला विधानसभा में उठने के बाद अब डेयरी अध्यक्ष श्रीलाल गुंजल के खिलाफ जांच तेज कर दी गई है। सहकारिता विभाग के सहायक रजिस्ट्रार व जांच अधिकारी राजेश मीणा सोमवार सुबह अचानक डेयरी पहुंचेऔर शिकायतों से संबंधित एक-एक बिन्दु का रिकॉर्ड अपने कब्जे में लिया। जांच अधिकारी दो घण्टे तक डेयरी में जमे रहे और रिकॉर्ड की जांच की।
जांच अधिकारी ने डेयरी प्रबंधन को कई बार जांच के लिए रिकॉर्ड उपलब्ध कराने के संबंध में पत्र लिखा था, लेकिन हर बार आधा-अधूरा रिकॉर्ड भेज दिया जाता था। इस कारण जांच अधिकारी सोमवार को डेयरी पहुंचे और लेखा से संबंधित कई दस्तावेज जब्त किए। उनका परीक्षण किया जा रहा है।
गौरतलब है कि भाजपा शासन में ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर (एसीबी) के महानिरीक्षक ने परिवाद दर्ज कर जांच के लिए पत्र राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन लिमिटेड को भेज दिया था। फेडरेशन ने 10 सितम्बर 2018 को कोटा के सहकारिता विभाग के अतिरिक्त रजिस्ट्रार को पत्र भेजकर सहायक रजिस्ट्रार राजेश मीणा को जांच अधिकारी लगाकर 15 दिन में जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा था, लेकिन प्रभाव के चलते जांच को अधिकारियों ने दबा दिया था। फेडरेशन की ओर से एसीबी के परिवाद दर्ज करने के पत्र की प्रति संलग्न करते हुए 17 बिन्दुओं पर जांच के आदेश दिए थे। इसमें वित्तीय गबन समेत डेयरी को नुकसान पहुंचाने, दूध में घालमेल करने तथा डेयरी की सम्पत्ति का निजी उपयोग करने की शिकायत है।

read more : पिकनिक पर गया था परिवार, ऐसा क्या हुआ कि अस्पताल पहुंच गया

read more : बंद दुकान से निकल रहा था धुआं, कोचिंग छात्र ने दी अग्निशमन को सूचना, लेकिन तब तक.....

Published On:
Jul, 15 2019 10:48 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।