scriptयात्री का लाखो का माल उड़ाकर टॉयलेट में जा छिपा, नहीं बच पाया आरपीएफ की नजरो से…मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट में चोरी | Jewelery and cash stolen theft in Mumbai-Jaipur superfast train | Patrika News

यात्री का लाखो का माल उड़ाकर टॉयलेट में जा छिपा, नहीं बच पाया आरपीएफ की नजरो से…मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट में चोरी

locationकोटाPublished: Jul 12, 2019 09:23:16 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

शामगढ़ आरपीएफ की सतर्कता से चोर को ट्रेन में उतरने से पहले ही पकड़ा

Jewelery and cash stolen theft in Mumbai-Jaipur superfast train

यात्री का लाखो का माल उड़ाकर टॉयलेट में जा छिपा, नहीं बच पाया आरपीएफ की नजरो से…मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट में चोरी

कोटा. मुंबई-जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन में ज्वैलरी और नकदी सहित करीब 2 लाख रुपए की चोरी की घटना सामने आई है। इस मामले में शामगढ़ आरपीएफ की सतर्कता से चोर को ट्रेन में उतरने से पहले ही पकड़ लिया गया।

घटनाक्रम के अनुसार आरक्षक जसवंत सिंह, मनजीत सिंह और योगेन्द्र सिंह को ट्रेन के भवानीमंडी स्टेशन से रवाना होने पर चोरी की सूचना मिली। इस पर तीनों ने पूरी ट्रेन की जांच की। ट्रेन के कोच संख्या एस-7 में मुंबई के यात्री वसीम (28) ने बताया कि वह पत्नी और दादी के साथ मुम्बई से रामगंजमंडी आ रहा था।
भवानीमंडी स्टेशन से रवाना होने पर पत्नी का पर्स चोरी हो गया। इसमें एक लाख पांच हजार 260 रुपए, 25 ग्राम सोने का मंगलसूत्र, दो सोने की अगूंठी, तीन चांदी की अंगूठी रखी हुई थी। इस तरह कुल 2 लाख 5 हजार 260 रुपए कीमत का सामान चोरी हो गया।

सूचना पर सुरक्षा पार्टी में तैनात स्टाफ ने ट्रेन के शौचालय आदि की जांच की। इस दौरान कोच संख्या एस-9 के एक शौचालय का दरवाजा बंद था। इसे खुलवाया, लेकिन अंदर से किसी ने नहीं खोला। काफी प्रयास के बाद दरवाजा खोला तो उसमें से एक व्यक्ति ने निकलकर भागने का प्रयास किया।
उसके हाथ में काले कलर का एक लेडिज पर्स था। उसे आरपीएफ ने पकड़कर पर्स को यात्री वसीम को बताया तो उसने पहचान लिया। पर्स चोरी करने वाले व्यक्ति से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम भानपुरा निवासी मंगलेश (25) बताया।

प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू
गाड़ी के राजगंजमंडी स्टेशन पर ठहरने के बाद आरोपी को उतार लिया और जीआरपी को लिखित तहरीर दी। इस पर जीआरपी ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। शामगढ़ आरपीएफ निरीक्षक प्रताप सिंह ने बताया कि इस मार्ग पर चोरी की घटनाएं रोकने के लिए सघन निगरानी की जा रही है। वारदात की सूचना समय पर मिलने से आरोपी पकड़ा गया और पर्स मिल गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो