script7 लाख वीसीआर नहीं भरने की एवज में मांगी थी 5 लाख रुपए की रिश्वत, तत्कालीन जेईएन गिरफ्तार | JEN arrested by ACB while asking for 1.05 lac rupess bribe | Patrika News

7 लाख वीसीआर नहीं भरने की एवज में मांगी थी 5 लाख रुपए की रिश्वत, तत्कालीन जेईएन गिरफ्तार

locationकोटाPublished: Jul 22, 2019 11:29:59 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

एसीबी ने तीनों आरोपियों के खिलाफ पेश किया चालान
 

kota news

7 लाख वीसीआर नहीं भरने की एवज में मांगी थी 5 लाख रुपए की रिश्वत, तत्कालीन जेईएन गिरफ्तार

कोटा. एसीबी बारां ने रिश्वत के मामले में निजी बिजली कंपनी केईडीएल के तत्कालीन कनिष्ठ अभियंता देवाशीष को गिरफ्तार कर एसीबी न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसीबी ने प्रकरण में कनिष्ठ अभियंता समेत लाइनमैन विष्णु प्रसाद सेन व दलाल ठाकुरदास के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश किया।
सहायक निदेशक अभियोजन अशोक जोशी ने बताया कि विज्ञान नगर निवासी रुस्तम अली ने 10 अप्रेल 2018 को एसीबी कोटा को शिकायत दी थी। कि विज्ञान नगर में उसका फर्नीचर का कारखाना है। जिस पर 10 अपे्रल 2018 को विजिलेंस टीम आई और बिजली चोरी मिलने पर 7 लाख रुपए की वीसीआर भरने की धमकी दी। इसके बाद लाइन मैन विष्णु कुमार सेन ने परिवादी से संपर्क किया और बिल नहीं भरने व नया मीटर लगाने की एवज में 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की।
पटवारी पर पेंशन के लिए आवेदन में ‘भूमिहीन’ लिखने का
बनाया दबाव, दर्ज कराई झूठी शिकायत

10 अप्रेल 2018 को सत्यापन के दौरान 1 लाख 5 हजार रुपए रिश्वत लिए जाने की सहमति पाई गई। 11 अप्रेल 2018 को एसीबी कोटा ने आरोपी ठाकुरदास व विष्णु सेन को तय राशि के साथ गिरफ्तार किया। प्रकरण की जांच एसीबी बारां को सौंप गई। अनुसंधान में एसीबी ने प्रकरण की परीक्षण रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। एसीबी ने सोमवार को तत्कालीन जेईएन देवाशीष को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। प्रकरण में अनुसंधान के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में चालान पेश किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो