स्पॉट एडमिशन में धांधली को लेकर देर रात हुआ कृषि महाविद्यालय हंगामा...11 बजे जंगल में इंतजार करती रही बेटियां

By: Suraksha Rajora

Updated On: 13 Aug 2019, 12:07:55 AM IST

  • agriculture college कृषि महाविद्यालय प्रशासन की संवेदनहीनता, बेटियां रात 11 बजे जंगल में इंतजार करती रही,देर रात पुलिस पहुंची

 

 

कोटा. कोटा कृषि विश्वविद्यालय के संगठक कृषि महाविद्यालय में सोमवार को बीएससी में स्पॉट एडमिशन के लिए कॉउंसलिंग की गई। उम्मेदगंज स्थित कृषि कॉलेज में देर रात तक कॉउंसलिंग चलती रही। रात 11 बजे तक करीब तीन सौ विद्यार्थी कॉलेज के बाहर जमे हुए थे। कॉलेज प्रशासन पर 'बैक डोरÓ से प्रवेश देने का आरोप लगाते हुए हंगामा दिया। हैरानी की बात तो यह है कि कृषि महाविद्यालय उम्मेदगंज में है, जहां शाम ढलते ही सन्नाटा छा जाता है। जबकि रात 11 बजे छात्राएं कॉलेज गेट के बाहर डरी हुई सड़क के किनारे बैठी थी।

कॉलेज प्रशासन बंद कमरे में प्रवेश की प्रक्रिया पूरी करने में जुटा रहा। रात 11.15 बजे प्रवेश की सूची जारी कर दी। छात्र-छात्राओं ने बताया कि कॉलेज में काउंसलिंग के लिए सुबह करीब 3400 विद्यार्थियों ने उपस्थिति दी थी। स्पॉट एडमिशन की काउंसलिंग में मौजूद विद्यार्थियों में से ही प्रवेश दिया जाना था, लेकिन देर रात प्रवेश प्रक्रिया में धांधली की शिकायत को लेकर छात्र-छात्राओं ने हंगामा कर दिया है।

विद्यार्थियों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन ने बैक डोर से प्रवेश दे दिया है। हंगामे की सूचना पर कैथून पुलिस देर रात मौके पर पहुंची। विद्यार्थियों का कहना था कि सामान्य श्रेणी की सीट पर भी ओबीसी के एक छात्र को प्रवेश दे दिया गया है। जबकि मौके पर सामान्य श्रेणी के विद्यार्थी मौजूद थे।

उधर कॉलेज के डीन एम.सी. जैन का कहना है कि प्रवेश में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। काउंसलिंग के लिए अधिक छात्र-छात्राएं आने से सूची जारी करने में देरी हुई है।

 

Updated On:
13 Aug 2019, 12:05:31 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।