कोटा से देहरादून तक 22 घंटे का सफर 11 घंटे में ही पूरा कर देती है नंदादेवी एक्सप्रेस, आज 3 ट्रेनें रहेंगी रद्द

By: Zuber Khan

Updated On: 02 Sep 2019, 12:25:19 PM IST

  • Indian Railway, Nanda devi express train: कोटा से देहरादून के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस यात्रियों की पसंद बनती जा रही है।

कोटा। कोटा से देहरादून के बीच चलने वाली नंदादेवी एक्सप्रेस ( Nandadevi Express Train ) यात्रियों की पसंद बनती जा रही है। इसका प्रमुख कारण इसका यात्रा में कम समय लेना है। कोटा से देहरादून तक का 760 किमी का सफर यह 11 घंटे 45 मिनट में पूरा करती है। वहीं बान्द्रा-देहरादून एक्सप्रेस ( Bandra-Dehradun Express ) इस सफर के लिए 22 घंटे 15 मिनट का समय लेती है। ऐसे में नंदादेवी एक्सप्रेस देहरादून जाने वाले यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन बन गई है। इसके अलावा दिल्ली आने-जाने के लिए एक अतिरिक्त सुविधा भी मिल गई है।

Read More: खुशखबरी: रेलवे ने यात्रियों को दिया गणेश चतुर्थी का तोहफा, सवाईमाधोपुर मेले के लिए चलेगी यह स्पेशल ट्रेन

2 सितंबर को कोटा से चलने वाली कोटा-देहरादून नंदादेवी एक्सप्रेस में एक दिन पहले कन्फर्म बर्थ उपलब्ध नहीं हो रही थी। वहीं 3 सितंबर को जाने वाली इस ट्रेन में रविवार शाम को कोटा से निजामुदद्ीन के बीच एसी तृतीय श्रेणी में 23, एसी द्वितीय श्रेणी में 10 और प्रथम श्रेणी में भी केवल 10 बर्थ रिक्त थी। कोटा से इस ट्रेन का परिचालन गत 26 अगस्त से शुरू हुआ था।

Read More: लोकसभा अध्यक्ष ने मालदीव में पाकिस्तान को दिया करारा जवाब, बोले- पूरी दुनिया गवाह है, पाक ने किया था नरसंहार

आज तीन ट्रेनें प्रारंभिक स्टेशन से रद्द रहेंगी

कोटा। उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के तुगलकाबाद और पलवल स्टेशनों के बीच चौथी रेलवे लाइन बनाने के कार्य के चलते सोमवार को कोटा होकर चलने वाली तीन ट्रेनों का संचालन नहीं होगा। मुंबई सेन्ट्रल-फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस, इंदौर-जम्मू तवी एक्सप्रेस और चंडीगढ़-मडगांव एक्सप्रेस का परिचालन नहीं होगा। ये ट्रेनें 2 सितंबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से नहीं चलेंगी।

 

Updated On:
02 Sep 2019, 12:25:18 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।