कहीं एडमिशन का यह मौका भी निकल न जाए, 25 सितंबर आखिरी तारीख

By: Mukesh Gaur

Updated On:
13 Sep 2019, 06:24:17 PM IST

  • वद्र्धमान महावीर खुला विवि में जुलाई 2019 सत्र की प्रवेश प्रक्रिया की तिथि बढ़ी

कोटा. राजस्थान के एकमात्र खुला विश्वविद्यालय में छात्रों के पास प्रवेश लेने का एक और सुनहरा मौका है। दरअसल वर्धमान महावीर खुला विवि में जुलाई सत्र की प्रवेश प्रक्रिया विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के आदेश पर एक बार फि र से शुरू कर दी गई है। सूत्रों के अनुसार वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया 29 अगस्त को बंद कर दी गई थी, लेकिन अब एक बार फि र से विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से परास्नातक, स्नातक, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा व प्रमाण-पत्र कार्यक्रमों में प्रवेश फिर से शुरू कर दिए गए हैं।
वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति प्रो. आरएल गोदारा ने बताया कि कई राज्यों में भारी बारिश और प्राकृतिक आपदाओं के चलते उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत युवाओं के लिए परेशानियां खड़ी हो गई थीं, जिसे ध्यान रखते हुए यूजीसी ने दूरस्थ माध्यम से उच्च शिक्षा देने वाले संस्थानों को नए सिरे से प्रवेश के आदेश जारी कर दिए है। 11 सितंबर को यूजीसी सचिव प्रो. रजनीश जैन द्वारा भेजे गए पत्र में इस बात का जिक्र है कि वर्तमान जुलाई 2019 के सत्र को 30 सितंबर तक बढ़ाया जाए और सभी उच्च शिक्षण संस्थान अपनी प्रवेश प्रक्रिया का ब्योरा 10 अक्टूबर तक अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।
वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के क्षेत्रीय सेवा प्रभाग के निदेशक प्रो बी. अरूण कुमार ने बताया कि वीएमओयू में 25 सितंबर तक प्रवेश किए जाएंगे, जो छात्र प्रवेश से वंचित रह गए हैं, वे अपना प्रवेश विवि की वेबसाइट या ई-मित्र के माध्यम से करा सकते हैं।

Updated On:
13 Sep 2019, 06:24:17 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।