अस्पताल पर ताला, रात दो घंटे दर्द से तड़पती प्रसूताएं करती रहीं स्टाफ का इंतजार, चिकित्सा विभाग में मचा हड़कम्प

By: Zuber Khan

Published On:
Jul, 11 2019 10:51 AM IST

  • Kota news, Kota Hindi News, Hospital Closed at Night: कहने को तो आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र 24 घण्टे खुलते हैं, लेकिन सीमलिया में अस्‍पताल पर ताला लगा मिला।

     

अस्पताल से अनुपस्थित रहने पर एएनएम को नोटिस
सीमलिया(कोटा). कहने को तो आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ( Ideal Primary Health Center ) 24 घण्टे खुलते हैं, लेकिन सीमलिया में स्थित आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ( Ideal Primary Health Center ) पर मंगलवार रात ताला लगा मिला। ( Hospital Closed at Night ) इस कारण प्रसव के लिए आई दो महिलाओं को दो घंटे के इंतजार के बाद सुल्तानपुर व कोटा चिकित्सालय ले जाना पड़ा। मामले की जानकारी लगते ही चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। रात में अस्पताल से अनुपस्थित रहने पर ब्लॉक सीएमएचओ ने एएनएम को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।

World Population Day 2019: कोटा में हर साल बढ़ जाते हैं 93 हजार लोग, 10 साल बाद आबादी होगी 20 लाख पार

जानकारी के अनुसार सीमलिया स्वास्थ्य केन्द्र पर रात 8 बजे करीब कमलपुरा बस्ती निवासी लाडबाई अपने पति जगमोहन के साथ तथा सीमलिया के पावर हाउस के पास रहने वाली बबली बाई पति लोकेश प्रजापति के साथ आई तो अस्पताल पर ताला लगा था। दोनों महिलाएं व परिजन स्टॉफ के आने का इंतजार करते रहे। करीब दो घंटे इंतजार के बाद भी जब कोई नहीं आया तो बबली को परिजन एंबुलेंस से सुल्तानपुर व लाडबाई को निजी वाहन से कोटा ले गए। परिजनों ने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य केंद्र डिलीवरी प्वाइंट होने के बावजूद रात में कोई कर्मचारी मौजूद नहीं रहता। मरीज व तीमारदारों को 20 किलोमीटर का चक्कर लगाकर सुल्तानपुर जाना पड़ता है।

Read More: अजब-गजब: सांड की अंतिम यात्रा में उमड़ा पूरा गांव, पंचामृत से करवाया स्नान, एक ट्रॉली कपड़े चढ़ाए फिर किया अंतिम संस्कार

दिया है नोटिस
रात को एनएम प्रेमलता मेहरा की ड्यूटी थी, लेकिन उसे अधिकारियों के आदेशानुसार दो दिन के प्रशिक्षण में भेज दिया। उसकी जगह एएनएम रिंकू प्रजापत की ड्यूटी थी। अनुपस्थित रहने पर उसे नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी तथा व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।
गिरिराज मीणा. ब्लॉक सीएमएचओ

Read More: सावधान! संभलकर चलिए, पहली बारिश में ही उखड़ गई कोटा की सड़कें, जरा सी चूक पहुंचा देगी हॉस्पिटल

Published On:
Jul, 11 2019 10:51 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।