script

कोटा में राजे की गौरव यात्रा को काले झंडे दिखाने की साजिश, पुलिस को भनक लगते ही हुआ लाठीचार्ज

locationकोटाPublished: Sep 17, 2018 09:28:41 am

Submitted by:

rohit sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

gaurav yatra against

कोटा में राजे की गौरव यात्रा को काले झंडे दिखाने का थी हो चुकी थी तैयारी – भनक लगते ही हुआ लाठीचार्ज, दर्जनभर हिरासत में

कोटा

हाड़ौती विकास मोर्चा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार रात को राजेन्द्र सिंह सांखला की अगुवाई में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा को कोटड़ी चौराहे पर काले झंडे दिखाने से पहले ही पुलिस ने लाठीचार्ज कर करीब दर्जन भर लोगों को हिरासत में ले लिया गया। कोटड़ी चौराहे पर कांग्रेस कार्यकर्ता गौरव यात्रा को काले झंडे दिखाने के लिए गुपचुप तरीके से पहुंचे थे, लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गई। इसके बाद पुलिस की तीन-चार जीपें व एसटीएफ की दो गाडि़यां करीब 10 बजे वहां पहुंची तथा लाठीचार्ज कर लोगों को वहां से खदेड़ा और करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर अनंतपुरा थाने ले गई। गौरतलब है किे कोटडी चौराहे पर शनिवार रात को भी गौरव यात्रा को काले झंडे दिखाने के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया था और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।
पहले ही निकाल लिए थे झंडे –
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम के काफिले को आता देख पहले से ही नारेबाजी और काले झंडे बाहर निकाल लिए। इस दौरान कोटड़ी चौराहे पर मौजूद पुलिस से उनकी झड़प भी हुई। इस पर पुलिस हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला व जिला अध्यक्ष संदीपभाटिया सहित अन्य कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। तथा उन्हें अनंतपुरा थाने ले गई।
इन मुद्दों को लेकर था विरोध
हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला ने कहा कि राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था, केईडीएल के चलते परेशान आमजन, बदहाल सड़कों, भामाशाह योजना में गरीबों की उपेक्षा समेत सरकार की विफलताओं को लेकर रविवार को गौरव यात्रा का विरोध करना था।
इन लोगों को लिया हिरासत में
पुलिस ने प्रदर्शन में राजेन्द्र सिंह सांखला, कोटा जिला अध्यक्ष संदीप भाटिया, राकेश सुमन, प्रदीप सुमन, साजिद खान, अशोक यादव, सोनू सेन,संदीप बैरवा, लाला शर्मा, राकेश सुमन समेत कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो