scriptBig News: कोटा में ये लोग रोक देंगे मुख्यमंत्री वसुंधरा की गौरव यात्रा! | Framer Protest of Rajasthan Gaurav Yatra. BJP Rajasthan Gaurav Yatra | Patrika News

Big News: कोटा में ये लोग रोक देंगे मुख्यमंत्री वसुंधरा की गौरव यात्रा!

locationकोटाPublished: Aug 08, 2018 12:34:28 am

Submitted by:

​Zuber Khan

मुख्यमन्त्री वसुंधरा राजे प्रदेश में भाजपा शासनकाल में हुए विकास कार्यों को लेकर राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है, लेकिन क्षेत्र की ताकली बांध सिंचाई परियोजना का निर्माण पूरे कार्यकाल में नहीं हुआ

bjp

bjp

चेचट. मुख्यमन्त्री वसुंधरा राजे प्रदेश में भाजपा शासनकाल में हुए विकास कार्यों को लेकर राजस्थान गौरव यात्रा निकाल रही है, लेकिन क्षेत्र की ताकली बांध सिंचाई परियोजना का निर्माण पूरे कार्यकाल में नहीं हुआ। इसके चलते ताकली बांध के डूब विस्थापित सात गांवों की समस्या ज्यों की त्यों है। यहां के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। अगर सरकार ने समय रहते इनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो मुख्यमन्त्री की गौरव यात्रा का विरोध करेंगे। यह निर्णय मंगलवार को गांव सोहनपुरा के महाकालेश्वर मन्दिर पर आयोजित डूब क्षेत्र के सात गांवों के प्रमुख लोगों की बैठक में लिया गया। गौरव यात्रा का विरोध की रूपरेखा आगामी 8 सितम्बर को आयोजित बैठक में बनाई जाएगी।
OMG: घर से लापता शिक्षक की मंदिर के पास मिली लाश, उठे कई सवाल

बैठक में पहुंचे ताकली बांध डूब क्षेत्र के सात गांवों के ग्रामीणों ने कहा है कि सरकार विकास एवं गौरव का ढिंढोरा पिटती हुई प्रदेश में घूम रही है। ताकली बांध परियोजना से जुड़े लोग बांध निर्माण के लिए कितनी बार आंदोलन कर चुके हैं। डूब विस्थापित ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर सरकार के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के चक्कर लगा लगाकर थक गए, लेकिन उन्हें अभी तक न्याय नहीं मिला।
Big News: बच्चे को बचाया पर खुद को नहीं बचा सका युवक, पत्थरों से टकराया सिर, दर्दनाक मौत

ताकली बांध निर्माण के चलते डूब क्षेत्र के गांवों में 10 वर्ष से एक भी विकास कार्य नहीं हुआ है। इससे ग्रामीण नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। इसके अलावा ग्रामीणों को उचित मुआवजा भी नहीं दिया जा रहा है जिससे विस्थापित जगह पर मकान बना सके। ताकली बांध का निर्माण नहीं होने से इससे लाभान्वित 40 गांव के लोग भी सूखे की मार झेल रहे हैं। बैठक में ताकली बांध हित संघर्ष समिति के लोगों ने निर्णय लिया कि सरकार समय रहते समस्याओं पर ध्यान नहीं देती है तो मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा का विरोध करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो