scriptपैसों का लालच देकर आबकारी अधिकारी ने निर्दोष युवक को बनाया फर्जी शराब तस्कर, जांच में सिपाही ने खोली पोल | Excise officer sent innocent youth to jail. innocent youth to prison | Patrika News

पैसों का लालच देकर आबकारी अधिकारी ने निर्दोष युवक को बनाया फर्जी शराब तस्कर, जांच में सिपाही ने खोली पोल

locationकोटाPublished: Jan 06, 2019 01:03:50 am

Submitted by:

​Zuber Khan

अवैध शराब के आरोपी की जगह निर्दोष युवक को जेल भेजने के मामले की जिला आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा ने जांच शुरू की तो आबकारी अधि‍कारी की पोल खुल गई।

Excise police

Expose: आबकारी अधिकारी के खौफ से इतना डरा युवक की जेल में खुद को बताता रहा शराब तस्कर

नैनवां. अवैध शराब के आरोपी की जगह निर्दोष युवक को जेल भेजने के मामले की शुक्रवार को जिला आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा ने जांच शुरू की। बिस्सा ने नैनवां पहुंचकर पूरे घटनाक्रम से संबंधित जानकारी जुटाई। उन्होंने नैनवां आबकारी निरीक्षक व सिपाहियों के बयान लिए। जिनमें खुलकर विरोधाभास सामने आ गया।
यह भी पढ़ें

आबकारी अधिकारी ने अपनी गर्दन बचाने के लिए रचा षडय़ंत्र, शराब तस्कर की जगह निर्दोष युवक को पहुंचा दिया जेल, ऐसे खुली पोल….


विभाग के सिपाहियों ने कहा कि आरोपी लटूरलाल तो गिरफ्तारी के बाद एक जनवरी की सुबह हिरासत से भाग गया था। जबकि निरीक्षक माधाराम अपने बयानों में सत्यनारायण बैरवा को ही लटूरलाल होना बता रहा है। निरीक्षक व सिपाहियों के बयानों में विरोधाभास होने से जिला आबकारी अधिकारी ने मामले को संदिग्ध माना है। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि निरीक्षक व सिपाहियों के बयानों में विरोधाभास है। ऐसे में मामले की जांच चल रही है। प्रकरण में सत्यनारायण बैरवा व लटूरलाल के बयान लिए जाएंगे। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
यह भी पढ़ें

स्पीड से कोटा से बूंदी जा रही कार हाइवे पर 4 बार पलटी, दो युवकों की दर्दनाक मौत, दो युवतियों की हालत नाजुक



उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेजकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इधर, निर्दोष सत्यनारायण बैरवा ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक व जिला आबकारी अधिकारी को परिवाद पेश किया है। जिसमें आरोप लगाया है कि नैनवां आबकारी निरीक्षक व दो सिपाहियों ने उसे एक हजार रुपए का लालच देकर लटूरलाल बनाकर न्यायालय में पेश कर वापस छोड़ देने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें

घर लौट रहा बालक को कार ने कुचला, खून से सनी सड़क पर दोस्त पर भी चढ़ा दी गाड़ी



यह था मामला
आबकारी विभाग के नैनवां सीआई ने 31 दिसंबर को एनएच 148 डी पर गोठड़ा मोड़ से कचनारिया निवासी लटूरलाल मीना को अवैध शराब के 35 पव्वों के साथ पकड़ा था। आरोपी को नैनवां आबकारी कार्यालय में लाकर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था। लटूरलाल के भाग जाने से बड़ानयागांव निवासी सत्यनारायण बैरवा को लटूरलाल बनाकर न्यायालय में पेश कर दिया। जो एक जनवरी से तीन जनवरी की शाम 6 बजे तक नैनवंा जेल में बंद रहा। निर्दोष के जेल से छूटते ही गड़बड़ी की पोल खुल गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो