scriptआबकारी अधिकारी ने अपनी गर्दन बचाने के लिए रचा षडय़ंत्र, शराब तस्कर की जगह निर्दोष युवक को पहुंचा दिया जेल, ऐसे खुली पोल | Excise officer sent innocent youth to jail. innocent youth to prison | Patrika News
कोटा

आबकारी अधिकारी ने अपनी गर्दन बचाने के लिए रचा षडय़ंत्र, शराब तस्कर की जगह निर्दोष युवक को पहुंचा दिया जेल, ऐसे खुली पोल

अवैध शराब की कार्रवाई में शाबासी लेने के लिए आबकारी विभाग के अधिकारी व जवानों ने सारे नियम कानूनों को तोड़ दिया।

कोटाJan 05, 2019 / 01:32 am

​Zuber Khan

Excise police

आबकारी अधिकारी ने अपनी गर्दन बचाने के लिए रचा षडय़ंत्र, शराब तस्कर की जगह निर्दोष युवक को पहुंचा दिया जेल, ऐसे खुली पोल

नैनवां. (बूंदी). अवैध शराब की कार्रवाई में शाबासी लेने के लिए आबकारी विभाग के अधिकारी व जवानों ने सारे नियम कानूनों को तोड़ दिया। अवैध शराब के मामले में फरार चल रहा आरोपी नहीं मिलने पर आबकारी विभाग ने निर्दोष युवक को एक हजार रुपए का लालच देकर गिरफ्तार कर लिया। युवक को आरोपी बनाकर न्यायालय में पेश कर जेल भी भेज दिया। तीन दिन बाद हिण्डोली न्यायालय से रिहाई होने पर आबकारी विभाग का ही एक सिपाही आदेश लेकर गुरुवार शाम नैनवां जेल पहुंचा। इसके बाद उसकी रिहाई हो पाई।
BIG NEWS: पुलिस की लाठियों ने बना दिया ‘चांदना’ को ‘मंत्री’

युवक के रिहा होते ही आबकारी विभाग की धोखाधड़ी का खेल सामने आ गया। जेल से बाहर आते ही परिजनों को देखकर युवक फूट-फूटकर रोने लगा। इस पर परिजनों ने जेल के बाहर ही आबकारी विभाग के खिलाफ विरोध जताया। परिजनों ने आबकारी विभाग के अधिकारी व जवानों के खिलाफ पुलिस व प्रशासन से कार्रवाई की मांग भी की। जानकारी के अनुसार अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में कचनारिया के लटूरलाल मीना के खिलाफ आबकारी विभाग में मामला दर्ज बताया, लेकिन आरोपी नहीं मिलने पर आबकारी विभाग ने बड़ानयागांव निवासी सत्यनारायण बैरवा को लटूरलाल बनाकर न्यायालय में पेश कर दिया। निर्दोष युवक तीन दिन से नैनवां जेल में बंद था।
OMG: सोना-चांदी के जेवर के लिए 90 साल की महिला को बेरहमी से उतारा मौत के घाट, खेत में फेंकी लाश

मुझे तो बताया ही नहीं कौनसा केस है
अवैध शराब के मामले में जेल में बंद सत्यनारायण बैरवा डर के मारे जेल में स्वयं को लटूरलाल ही बताता रहा, लेकिन शाम साढ़े छह बजे जैसे ही जेल से बाहर आया और परिजनों को देखा तो वह बिलखकर फूट पड़ा। उसने कहा कि वह सत्यनारायण है। तीन दिन पहले आठवां मील पर खड़ा था, तभी एक बोलेरो जीप में आबकारी विभाग के दो सिपाही आए, उन्होंने मुझे जीप में बैठाया और सीधे न्यायालय में पेश कर दिया। जहां से एक जनवरी को नैनवां जेल में भेज दिया। इससे पहले सिपाही ने एक हजार रुपए का लालच देकर कहा था कि लटूर लाल बनाकर न्यायालय में पेश करेंगे, इसके बाद वापस छोड़ देंगे। मुझे तो यह भी पता नहीं था कि लटूरलाल बनाकर किस केस में न्यायालय में पेश किया।
यह भी पढ़ें

घर लौट रहा बालक को कार ने कुचला, खून से सनी सड़क पर दोस्त पर भी चढ़ा दी गाड़ी



अदालत को दिया धोखा
मामला बहुत गंभीर है, कल नैनवां आकर मामले की जांच करेंगे। अगर ऐसा हुआ है तो इन्होंने न्यायालय को भी धोखा दिया है। यह गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है।
मनोज बिस्सा, जिला आबकारी अधिकारी, बूंदी

Home / Kota / आबकारी अधिकारी ने अपनी गर्दन बचाने के लिए रचा षडय़ंत्र, शराब तस्कर की जगह निर्दोष युवक को पहुंचा दिया जेल, ऐसे खुली पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो