हे भगवान! 3 घंटे दर्द से तड़पता रहा 80 साल का बुजुर्ग, इलाज के बजाए 2 घंटे इधर-उधर घुमाते रहे डॉक्टर

By: Zuber Khan

Published On:
Jun, 16 2019 11:06 AM IST

  • एमबीएस अस्पताल में शनिवार शाम एक गंभीर मरीज को डॉक्टर उपचार करने के बजाए दो घंटे तक इधर-उधर घूमाते रहे। जब मरीज की हालात गंभीर बनी तो परिजनों ने हंगामा कर दिया।

कोटा. एमबीएस अस्पताल में शनिवार शाम एक गंभीर मरीज को डॉक्टर उपचार करने के बजाए दो घंटे तक इधर-उधर घूमाते रहे। जब मरीज की हालात गंभीर बनी तो परिजनों ने हंगामा कर दिया। उसके बाद आनन-फानन में मरीज को आईसीयू में भर्ती किया। हालांकि समाचार लिखे जाने तक मरीज की हालात गंभीर बनी हुई थी।

Read More: साबह, गुंडे बेटी को उठा ले जाने की धमकी दे रहे, पुलिस बोली-तो तुम गुंडे को ही उठा लो, पुलिस क्या करेगी...

हुआ यूं कि घंटाघर निवासी दाऊद (80) को उनके परिवारजन हाई बीपी और शुगर बढऩे पर एमबीएस अस्पताल में शाम 4.30 बजे लेकर पहुंचे। इमरजेंसी कमरा नंबर-125 में बैठे चिकित्सक ने उनका उपचार नहीं किया। डॉक्टरों ने दो बार ईसीजी, दो बार एक्स-रे और तीन इंजेक्शन लगा दिए। इसके बाद भी उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ। रेजीडेंट डॉक्टर सीनियर चिकित्सक के इंतजार में मरीज को भर्ती नहीं कर पा रहे थे। उन्हें बार-बार भर्ती करने की बात पर सीनियर चिकित्सक के आने का हवाला देते रहे। शाम करीब 7.30 बजे मरीज की हालत ज्यादा खराब हो गई तो उन्होंने मरीज को आईसीयू में भर्ती किया। मरीज के बेटे आफताब ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया।

Read More: बड़ी खबर: देश के 83,681 विद्यार्थियों का आईआईटी से मोहभंग, रैंकिंग होगी प्रभावित

उन्होंने बताया कि रेजीडेंट डॉक्टर व स्टाफ गंभीर हालत में उपचार के लिए लाए उनके पिता को दो घंटे अस्पताल में घूमाते रहे। मरीज को सही समय पर उपचार नहीं मिलने के कारण परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। हंगामे को देखते हुए नयापुरा पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों से समझाइश कर मामला शांत करवाया। पुलिस व मीडिया की दखलअंदाजी के बाद मरीज को आईसीयू में भर्ती किया गया। उधर, अस्पताल अधीक्षक डॉ. नवीन सक्सेना से फोन पर बात करनी चाही, लेकिन उन्होंने कॉल नहीं उठाया।

Published On:
Jun, 16 2019 11:06 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।