लोग 10 बजे बाद हो रहे थे टल्ली...गाज गिरी पुलिस कर्मियों पर

By: Suraksha Rajora

Updated On:
11 Jun 2019, 10:57:00 PM IST

  • कोटा रेंज के थानों में किया गया डिकॉय ऑपरेशन, कांस्टेबलों पर होगी 17 सीसीए की कार्रवाई

     

 

कोटा. कोटा रेंज में शराब की दुकानों पर समय बाद बिक्री के खिलाफ 6 से 10 जून तक decoy operation चलाया गया। इसमें तालेड़ा व अंता में समय के बाद शराब बिक्री पाए जाने पर एसपी बूंदी को तालेड़ा व एसपी बारां को अन्ता थानाधिकारी के खिलाफ 17 सीसीए की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही दोनों थानों के सम्बन्धित बीट कांस्टेबल का अन्यत्र Transfer करने व उनके खिलाफ 17 सीसीए की कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

Read More: Monsoon alert: धधकते अंगारों पर गिरेंगी 'वायु' की बौछारें...चक्रवाती घेरे के कारण एक बार फिर बदलेगा मौसम


IG कोटा रेंज बिपिन कुमार पाण्डेय ने बताया कि एएसपी अपराध एवं सतर्कता कोटा रेंज गोपाल सिंह कानावत के निर्देशन में टीमें बनाकर कोटा रेंज में रात्रि 8 बजे बाद शराब की लाइसेंसी दुकानों पर अवैध रूप से शराब बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए 6 से 10 जून तक रेंज के जिलों में डिकॉय ऑपरेशन करवाया गया। इस दौरान शराब की दुकानों पर रात्रि 8 बजे के बाद अवैध शराब बेचने की गतिविधि पर निगरानी रखी गई।

पुलिस की मौजूदगी में अचानक एमबीएस अस्पताल में हुआ कुछ ऐसा, मच गया हड़कम्प.

6 जून को कोटा शहर के थाना उद्योगनगर, विज्ञानगर, जवाहरनगर थाना क्षेत्र में डिकॉय कार्रवाई की गई। जहां रात्रि 8 बजे के बाद शराब बेचान की कोई गतिविधि नहीं पाई गई। एक अन्य टीम ने थाना नयापुरा एवं कुन्हाडी क्षेत्र में स्थित शराब की दुकानों पर निगरानी रखी। जहां पर भी कोई अवैध गतिविधि नहीं पाई गई।

 

कोटा नगर निगम में अब 65 से बढ़कर हो जाएंगे 100 वार्ड.. चुनाव की गर्माहट हुई तेज
7 जून को कस्बा तालेड़ा में रेंज कार्यालय से टीम भेजी गई। जहां कुछ व्यक्ति ठेके के पीछे स्थित बाड़े में से रात 8 बजे बाद शराब खरीदते व पीते हुए पाए गए। जिस पर एक व्यक्ति को शराब बेचते पाया गया। जिसके पास 1 बोतल, 11 पव्वे व 1 अद्दा अंग्रेजी शराब तथा 43 पव्वे देशी शराब मय 1200 रुपए बिक्री राशि के पाए जाने पर थाना तालेड़ा ने एक्साइज एक्ट में प्रकरण पंजीबद्ध किया। एक अन्य टीम ने थाना सीमलिया, दीगोद जिला कोटा ग्रामीण में शराब की दुकानों पर निगरानी रखी।

 

जिसमें रात्रि 8 बजे बाद शराब बेचान की कोई गतिविधि नहीं पाई गई। 10 जून को रेंज कार्यालय से भेजी गई टीम ने थाना अन्ता क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री होती पाई। एक व्यक्ति के कब्जे से 32 पव्वे अंग्रेजी शराब, 5 बोतल बीयर व 415 रुपए बिक्री राशि के पाए जाने पर थाना अन्ता ने आबकारी अधिनियम में मामला दर्ज किया। भविष्य में भी लाइसेंसी शराब की दुकानों पर रात 8 बजे के बाद अवैध शराब बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए campaign चलाया जाएगा।

 

Updated On:
11 Jun 2019, 10:57:00 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।