scriptबिना एक ईंट रखे ही सरपंच ने कर दिया 9 लाख रुपए का भुगतान, जांच में खुला मामला तो उड़ गए होश.. | corruption charge on sarpanch, sent to jail | Patrika News

बिना एक ईंट रखे ही सरपंच ने कर दिया 9 लाख रुपए का भुगतान, जांच में खुला मामला तो उड़ गए होश..

locationकोटाPublished: May 10, 2019 07:29:19 pm

Submitted by:

Rajesh Tripathi

न्यायिक मजिस्ट्रेट नमोनारायण मीणा ने आरोपी सरपंच को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा दिया।
 
 

ota news

बिना एक ईंट रखे ही सरपंच ने कर दिया 9 लाख रुपए का भुगतान, जांच में खुला मामला तो उड़ गए होश..

कनवास. थाना क्षेत्र में सावन भादौ ग्राम पंचायत में नौ लाख रुपए गबन के अभियुक्त को शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया। थानाधिकारी विष्णु सिंह ने बताया कि पंचायत समिति प्रशासन द्वारा दर्ज करवाए गए प्रकरण के अनुसार सावन भादौ में निर्माण कार्य करवाए बिना ही सरपंच दुष्यंत शर्मा ने शक्ति कन्सट्रक्शन व सप्लायर्स माधोपुर को 9 लाख रुपए का भुगतान कर दिया था। जानकारी मिलने पर पंचायत समिति प्रशासन ने जांच कराई तो मामला गबन की श्रेणी में पाया। मामले में आरोपी सरपंच दुष्यंत शर्मा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर कनवास न्यायालय में पेश किया गया। वहां से न्यायिक मजिस्ट्रेट नमोनारायण मीणा ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा दिया।
शादियों में बुक है सारी बसें, आग बरसती गर्मी में
छत पर बैठ कर सफर को मजबूर है यात्री


नरेगा में श्रमिक नदारद मिले, अनुपस्थिति दर्ज
सुल्तानपुर. झाडग़ांव ग्राम पंचायत में चल रहे मनरेगा कार्यो का सरपंच ओमप्रकाश मीणा ने शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। सर्वप्रथम चोपडख़ेड़ी गांव में चरागाह विकास कार्य की मस्टररोल जांच में मौके पर कुल 99 श्रमिकों में से 73 श्रमिक मौजूद मिले। इस पर मेट मुकेश कुमार मेघवाल को कार्य के प्रति ईमानदारी बरतने को निर्देशित किया। वहीं मनरेगा श्रमिकों का पूरा काम पूरा दाम के लिए प्रेरित किया। इसके बाद खेड़ा भोपाल गांव में चरागाह विकास कार्य पर कुल 80 श्रमिकों में से 67 श्रमिक, मोराना में मैन ड्रेन खुदाई एवं जंगल सफाई कार्य, देवलाल के खेत से तालाब की ओर में नरेगा कार्य में कुल 40 में से 27, इन्द्रराज मीणा के खेत से रामचरण सेन के खेत की ओर मैन ड्रेन खुदाई कार्य एव जंगल सफाई कार्य पर कुल 139 श्रमिकों में से 113 श्रमिक मौजूद मिले।
आग का गोला बने शहर, नहीं संभले तो जलकर हो जाएंगे खाक, 5
डिग्री बढ़ गया
तापमान..आंकड़े जानकर उड़ जाएंगे होश

इस पर सभी अनुपस्थित श्रमिकों की मौके पर अनुपस्थिति दर्ज की गई और मेटों को श्रमिकों की समय पर हाजिरी भरने, निर्धारित टास्क अनुसार कार्य करने व समूह पर कार्य के लिए भी पाबंद किया। इस मौके पर श्रमिकों ने छाया, पानी व मेडिकल किट नहीं होने की समस्या बताई। इस पर उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी को समस्या समाधान के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो