scriptबोहरा समाज ने कुछ ऐसे दिया अन्न का दाना-दाना बचाने का संदेश… | Bohra society gave the message of food preservation | Patrika News

बोहरा समाज ने कुछ ऐसे दिया अन्न का दाना-दाना बचाने का संदेश…

locationकोटाPublished: Oct 13, 2019 09:49:40 pm

Submitted by:

Dhirendra

Bohra society : विश्व खाद्य सप्ताह के तहत रैली निकाली, बच्चे, युवा व बुजुर्ग सभी लोग हुए शामिल

बोहरा समाज

बोहरा समाज ने दिया अन्न का दाना-दाना बचाने का संदेश

कोटा. विश्व खाद्य सप्ताह के तहत कोटा के शिया दाउदी बोहरा जमात की ओर से रविवार को रैली निकालकर कर खाद्य संरक्षण का संदेश दिया गया। रैली में बच्चे, युवा व बुजुर्ग समेत समाज के सभी लोग शामिल हुए। अन्न का दाना दाना बचाना है, उपयोगी बनाना है.. सरीखे संदेशों के बीच सीवी गार्डन मैन गेट से रैली रवाना हुई। रैली में शामिल लोगों ने बैनर-तख्तियों के माध्यम से खाद्य पदार्थ की बरबादी को रोकने का संदेश दिया।
Read more : राष्ट्रीय दशहरा मेले में दंगल : पहले ही दिन कोटा के पहलवानों ने बता दिया चम्बल के पानी में कितना है दम…..

रैली प्रमुख मार्गों से होते हुए किशोरसागर तालाब पर सभा में परिवर्तित हो गई। यहां आमिल शेख खोजेमा यमानी, स्टेशन क्षेत्र के आमिल जोएब भाई के सान्निध्य में कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला रहे। जमात के कार्यकारी सदस्य तैयब अली ने बताया कि कार्यक्रम में पूर्व विधायक हीरालाल नागर, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, मोहम्मद जफर ने भी शिरकत की। उन्होंने समाज की पहल की सराहना करते हुए खाद्य पदार्थों को बचाने के लिए आह्वान किया। इस मौके पर समाज के सफदर हुसैन व शब्बीर भाई समेत अन्य लोग उपस्थित थे।
Read more ; मुकुन्दरा को बाघ नहीं, बाघिन और विस्थापन चाहिए..पीएम मोदी से लगाई गुहार….

जितनी जरूरत उतना ही लें भोजन

इस मौके पर मुख्य अतिथि बिरला ने कहा कि वल्र्ड फूड सेफ्टी डे पर्याप्त मात्रा में सुरक्षित और पौष्टिक भोजन का उपयोग जीवन को बनाए रखने और अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने को संदेश देता है। खाद्यान्न को व्यर्थ करने का असर अर्थ, स्वास्थ्य व पर्यटन पर पड़ता है। हमें आवश्यकता के अनुसार ही भोजन थाली में लेना चाहिए। अन्न का एक एक दाना कीमती व उपयोगी हो सकता है।
Read mroe : बाइक शोरूम में लगी भीषण आग, ऊपरी मंजिल पर रहने वाले परिवार को सुरक्षित निकाला….

हमेशा रहे हैं सजग

आमिल शेख खोजमा भाई यमानी ने कहा कि धर्म गुरु डॉ. सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के निर्देशानुसार खाने की बरबादी को रोकने के लिए जागरूक कर रहे हैं। खाद्य संरक्षण को लेकर समाज हमेशा से सदैव सजग रहा है। खाना खाते समय जो अन्न जमीन पर गिरता है उसे मछलियों के लिए व जो खाना कार्यक्रम के बाद बचता है उसे जरूरतमंदों में वितरित कर दिया जाता है। यही संदेश अन्य को भी दे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो