scriptटिकट कटने पर मुख्यमंत्री से बोले राजावत, तीन बार सीट दे कर अपराध थोड़े ही कर दिया | Bjp senior mla meets cm raje, will not contest election | Patrika News

टिकट कटने पर मुख्यमंत्री से बोले राजावत, तीन बार सीट दे कर अपराध थोड़े ही कर दिया

locationकोटाPublished: Nov 20, 2018 09:40:23 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

जयपुर में मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद लिया नामांकन वापसी का फैसला, पार्टी के लिए काम करेंगे

kota news

टिकट कटने पर मुख्यमंत्री से बोले राजावत, तीन बार सीट दे कर अपराध थोड़े ही कर दिया

कोटा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर से मुलाकात में लाडपुरा के विधायक भवानी सिंह राजावत ने अपनी पीडा खुल कर बयां की। राजावत ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा, परिसीमन के बाद लाडपुरा की सीट कांग्रेस की हो गई थी। जिस तरह का वहां जातिगत समीकरण है, वह कांग्रेस के पक्ष में जाता है। कार्यकर्ताओं के साथ मैंने मेहनत करके इसे भाजपा के पक्ष में किया। तीन बार यह सीट आपकी झोली में डाल कर मैंने कोई अपराध थोडे ही किया है। जो पार्टी ने मुझे हटा कर दूसरे को लाने का फैसला करने से पहले मुझे बताना तक उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा, राजा महाराजाओं को पार्टी में लाना था तो मैं मना थोडे ही करता,लेकिन पार्टी एक बार मुझे भी तो बता देती। मैंने चालीस साल तक पार्टी की सेवा की है। मेरी इच्छा नहीं कि पार्टी के खिलाफ जाऊं। राजावत ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा, मेरी लालसा नहीं है विधायक बनने की। मैंने पहले ही कह दिया था कि यह मेरा आखिरी चुनाव है। मुख्यंमत्री ने उन्हें कहा कि पार्टी में उनका मान सम्मान बना रहेगा। मुख्यमंत्री ने तत्काल बदले घटनाक्रम की जानकारी दी और पार्टी के लिए काम करने को कहा। उन्हों ने कहा पूर्व सांसद इज्यराजसिंह और कल्पना देवी के भाजपा में आने से पार्टी में मजबूत होगी। पार्टी में उनका आना स्वागत योग्य है। पार्टी का निर्णय शिरोधार्य है। पार्टी को जिताने के लिए काम करूंगा। जनसंघ के जमाने से पार्टी से जुड़ा है। अंतिम सांस तक पार्टी के लिए काम करूंगा। बुधवार को नामांकन वापस ले लेंगे।

ऐसे चला घटनाक्रम

17 नवम्बर को : कांग्रेस की प्रत्याशियों की सूची में लाडपुरा से दावेदारी जा रही कल्पना देवी का नाम नहीं आया। पूर्व सांसद इज्यराजसिंह इससे नाराज हुए। मुख्यमंत्री ने तत्काल इज्यराजसिंह से मोबाइल पर सम्पर्क साधा। रात 11 बजे तक भाजपा में आने को लेकर संशय की स्थिति रही।
18 नवम्बर : मुख्यमंत्री ने अपने नजदीकी श्यामसुंदर शर्मा को बातचीत के लिए राजभवन भेजा। बातचीत की शाम करीब सात बजे कल्पना देवी के भाजपा में शामिल होने की घोषणा की गई। साथ लाडपुरा प्रत्याशी घोषित किया गया। राजावत टिकट नहीं मिलने से खफा हो गए और निर्दलीय चुनाव लडऩे का ऐलान किया।
19 नवम्बर : लाडपुरा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। इसके बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व बातचीत करने के लिए राजावत को लगातार फोन किए, लेकिन रिसीव नहीं किया।

20 नवम्बर : मुख्यमंत्री के ओएसडी ने राजावत से मोबाइल पर बात की और मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए जयपुर बुलाने की बात कही। इसके 11 बजे राजावत जयपुर के लिए प्रस्थान कर गए। शाम 5 बजे सीएमओ ने मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर के साथ बातचीत हुई। इसके बाद नामांकन वापस लेने की घोषणा की
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो