scriptराजावत और नंदवाना ने जयपुर में डाला डेरा तो लाडपुरा-पीपल्दा में बढ़ गई नए दावेदारों की सक्रियता, अब पत्ता कटने का सता रहा डर | Bhavani Singh Rajawat and Vidyashankar Nandvana at BJP office Jaipur | Patrika News

राजावत और नंदवाना ने जयपुर में डाला डेरा तो लाडपुरा-पीपल्दा में बढ़ गई नए दावेदारों की सक्रियता, अब पत्ता कटने का सता रहा डर

locationकोटाPublished: Nov 12, 2018 11:35:10 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

कोटा जिले की लाडपुरा और पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को भी भाजपा प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई। चर्चा है कि दोनों ही सीटों पर कांग्रेस के नाम घोषित होने के बाद भाजपा अपने पत्ते खोलेगी।

 raj election 2018

राजावत और नंदवाना ने जयपुर में डाला डेरा तो लाडपुरा-पीपल्दा में बढ़ गई नए दावेदारों की सक्रियता, अब पत्ता कटने का सता रहा डर

कोटा. कोटा जिले की लाडपुरा और पीपल्दा विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को भी भाजपा प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई। चर्चा है कि दोनों ही सीटों पर कांग्रेस के नाम घोषित होने के बाद भाजपा अपने पत्ते खोलेगी। दोनों ही सीटों पर भाजपा के दावेदार लाडपुरा विधायक भवानीसिंह राजावत और पीपल्दा विधायक विद्याशंकर नंदवाना सोमवार को जयपुर में डेरा डाले हुए थे। दोनों ही विधायकों ने जयपुर में किसी भी वरिष्ठ नेता से मुलाकात से इनकार किया है। उधर नए दावेदार सक्रिय हो गए हैं। भाजपा की आने वाली सूची में बड़े फेरबदल के संकेत मिल रहे हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने रामगंजमंडी विधायक चन्द्रकांता मेघवाल को अन्य सीट से मौका देने का संकेत दिया है।
BIG NEWS: BJP की लिस्ट जारी होते ही बदल गया भाई, संदीप शर्मा को लगा तगड़ा झटका, उड़ गई रातों की नींद

निर्वाचन व्यय पर रखें कड़ी निगरानी
कोटा. विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त केन्द्रीय व्यय पर्यवेक्षक शैलेन्द्र कुमार ने सोमवार को सर्किट हाउस में निर्वाचन व्यय निगरानी प्रकोष्ठ के विधानसभावार गठित दल के सदस्यों की बैठक ली। उन्होंने कहा, चुनावी खर्चे पर कड़ी निगरानी रखें। उन्होंने सभी सदस्यों से अब तक की गई कार्यवाही की प्रगति की जानकारी ली।
BIG NEWS: टिकट मिलने के बाद बोले प्रताप सिंह सिंघवी-पांच बार चुनाव जीता हूं लेकिन इस बार…पढि़ए मन की बात

चन्द्रसिंह ने लिया नाम वापस, भाजपा प्रत्याशी को राहत

रामगंजमंडी.भानपुरा गरोठ विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को सोमवार को उस समय राहत मिली जब विधायक चन्द्रसिंह सिसोदिया को भाजपा ने मंदसौर जिलाध्यक्ष बनाया और इसके बाद सिसौदिया ने निर्दलीय के तौर पर भरा नामांकन वापस ले लिया। उधर कांग्रेस प्रत्याशी की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं। आधा दर्जन से अधिक बागी कांग्रेस प्रत्याशी की मुसीबतें बढ़ा रहे हैं। 14 नवम्बर को नामवापसी का आखरी दिन है।
Alert : ध्यान दीजिए कोटावासियों! आज से 25 दिन ये आपको ढोकेंगे, सावधानी नहीं बरती तो 5 साल आप इन्हें ढोकेंगे

गरोठ भानपुरा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने देवीलाल धाकड़ को व कांग्रेस ने सुभाष कुमार सोजतिया को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा के बागी के रूप मे चन्द्रसिंह सिसोदिया सहित एक अन्य ने नामांकन भरे थे। सिसोदिया के नामांकन वापस लेने व भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार की कमान संभाल लेने से भाजपा ने राहत की सांस ली है।
Read More: रामगंजमंडी की राजनीति में जबरदस्त भूचाल: चंद्रकांता का टिकट कटने से कार्यकर्ता हुए बागी, पदाधिकारी को सौंपे इस्तीफे

कांग्रेस में मान-मनुहार

कांग्रेस की तरफ से मान मनुहार का दौर अभी जारी है लेकिन बागी प्रत्याशी ने नामांकन वापस नहीं लिए हैं। सोमवार को कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से खफा तूफान सिंह ने दुधाखेडी माताजी मंदिर पर बैठक की। जिसमें कांगे्रस से खफा होकर नामांकन दाखिल करने वाले किशन सिंह सहित अन्य दावेदार शामिल थे। बैठक में अन्य निर्दलीय नामांकन भरने वालों ने तूफान सिंह को समर्थन देने की घोषणा दी। इस बैठक में कांग्रेस के बागी त्रिलोक पाटीदार, दिलीप तिल्लानी नहीं आए। इस विधानसभा क्षेत्र में 21 जनों ने नामांकन दाखिल किया था जिसमें चन्द्रसिंह सिसोदिया का नामांकन सोमवार को वापस हुआ है। तीन दावेदार पार्टी से हैं तो अन्य दावेदार निर्दलीय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो