script

एबीवीपी छात्र नेता पर लाठियों व हथियार से किया हमला, फायरिंग का दावा

locationकोटाPublished: Jul 16, 2019 08:10:03 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कॉमर्स कॉलेज में छात्र संगठनों के दो गुट आपस में भिड़े, एक घायल – पुलिस ने कहा फायरिंग का मामला संदिग्ध

attack on student leader at kota commerce collage

attack on student leader at kota commerce collage

कोटा. कॉमर्स कॉलेज में मंगलवार सुबह बाइकों पर सवार होकर आए 15-20 जनों ने ABVP एबीवीपी के छात्रनेता अजय टेपन पर धारदार हथियारों से हमला कर उसे घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अजय टेपन ने आरोपियों द्वारा फायरिंग करने की बात कही, लेकिन पुलिस फायरिंग को संदिग्ध मान रही है।
प्रत्यक्षदर्शियों व पुलिस ने बताया कि चुनाव की तैयारी को लेकर एबीवीपी का छात्रनेता अजय टेपन छात्रों के साथ कॉमर्स कॉलेज में बैठा था। उसी समय भैरू गुर्जर, राजा गुर्जर और बृजेश गुर्जर अपने 15-20 साथियों के साथ बाइकों पर सवार होकर कॉलेज आए और उन्होंने सुतली बम चलाए। हमलावरों ने सीधे अजय टेपन पर हमला बोल दिया।
सूचना पर जवाहर नगर सीआई परमेंद्र सिंह रावत जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और उपद्रव मचा रहे छात्रों को डंडे फटकार कर तितर-बितर किया। छात्रों ने बताया कि हमलावरों की बाइक के साइलेंसर से धमाके की आवाज आ रही थी। ऐसे में कॉलेज में मारपीट के साथ फायरिंग की बात फैल गई।
कॉलेज में शराब पार्टी को लेकर हुआ था विवाद
घायल अजय टेपन ने बताया कि सोमवार को भैरू गुर्जर, राजा गुर्जर व बृजेश गुर्जर साथियों के साथ कॉलेज में ही शराब पार्टी कर रहे थे तो उसने छात्रसंघ अध्यक्ष विजय सांवरिया को इसकी सूचना दी। छात्रसंघ अध्यक्ष ने प्राचार्य से शिकायत की थी। इसका पता लगने पर भैरू गुर्जर मंगलवार को 15-20 दोस्तों के साथ कॉलेज में तलवार, गंडासे व डंडे लेकर आए और उन्होंने छात्रों से मारपीट करना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान बंदूक से फायर किया, जिसमें वह बाल-बाल बच गए। टेपन की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने घायल का मेडिकल करवाया।
सीसीटीवी पड़े है खराब
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विशाल मेवाड़ा ने बताया कि कॉमर्स कॉलेज में करीब 8-10 कैमरे लगे हुए है, लेकिन इसमें से महज तीन ही चालू है। वारदात स्थल को कवर करने वाले कैमरे भी खराब थे।
कॉमर्स कॉलेज में दो छात्र गुटों में आपसी विवाद को लेकर झगड़ा हो गया था। इसकी सूचना पर पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और उन्हें समझाइश कर मामले को शांत करवाया गया। छात्रों में हुए झगड़े के दौरान फायरिंग की सूचना से कॉलेज में भगदड़ मच गई। कॉलेज में बाहर से आए युवक की बाइकों से साइलेंसर की आवाज धमाकेदार होने से फायरिंग की अफवाह फैली। फायरिंग को लेकर सबूत नहीं मिले हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, उचित कार्रवाई की जाएगी।
प्रमेन्द्र रावत, थानाधिकारी, जवाहर नगर

ट्रेंडिंग वीडियो