scriptराजस्थान में नकाबपोश युवकों ने फूंका रेलवे स्टेशन, राम रहीम समर्थकों पर शक | Fire in railway station at rajasthan | Patrika News

राजस्थान में नकाबपोश युवकों ने फूंका रेलवे स्टेशन, राम रहीम समर्थकों पर शक

locationकोटाPublished: Aug 26, 2017 09:35:36 am

Submitted by:

Deepak Sharma

बाबा राम रहीम की सजा से बौखलाए चेलों की अराजकता राजस्थान तक पहुंच गई है। शुक्रवार रात को भौंरा स्टेशन में आग लगा दी गई। 

Anti-social elements blow bhoran station

Anti-social elements blow bhoran station

शुक्रवार रात को अचानक कोटा-बारां रेल लाइन पर स्थित भौंरा रेलवे स्टेशन पर तीन नकाबपोश युवकों ने आगजनी कर दी। अचानक स्टेशन पर आ धमके इन युवकों ने पेट्रोल छिड़कर स्टेशन मास्टर के केबिन में आग लगा दी। मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने जब इनका विरोध किया तो उन्हें लाठियों से पीटकर घायल कर दिया। आगजनी की इस घटना के पीछे राम रहीम समर्थकों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। 
कोटा के सुल्तानपुर क्षेत्र स्थित भौंरा रेलवे स्टेशन मास्टर के कक्ष में शुक्रवार रात तीन नकाबपोश युवकों ने पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। वहां मौजूद पाइंट्समेन ने युवकों का विरोध किया तो नकाबपोश युवकों ने उन्हें पहले धमकाया और बाद में विरोध बढ़ता देख एक कर्मचारी को लाठियों से पीट कर भाग निकले। आग से पैनल सिग्नल जलने पर सिग्नल सिस्टम बाधित हुआ। अचानक हुए घटनाक्रम से स्टेशन पर अफ रा-तफ री मच गई। तत्काल गड़ेपान सीएफसीएल से एक दमकल मंगवाई और आग पर काबू पा लिया गया। बाद में आग से बाधित हुए कंट्रोल रूम को पेड़ के नीचे शुरू किया गया।
घर के ऊपर से गुजर रही मौत की हाईटेंशन ने तीन बेटियों के बाप को निगला

राम रहीम समर्थकों पर शक 

रेलवे स्टेशन में आगजनी की जानकारी मिलते पूरे राजस्थान में हड़कंप मच गया। आरपीएफ, जीआरपी और कोटा पुलिस के अलावा इंटेलीजेंस और प्रशासनिक महकमों के आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए। स्टेशन मास्टर ने देर रात अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट दर्ज करने के बाद जीआरपी नकाबपोश युवकों की तलाश में जुट गई। आगजनी की घटना में राम रहीम समर्थकों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। इसके बाद पुलिस आसपास के इलाकों में मौजूद राम रहीम के चेलों की कुंडली खंगालने में जुट गई है। 
यूपी में बेपटरी हुई ट्रेन तो राजस्थान को याद आई हॉस्पीटल वाली रेलगाड़ी 

सहम गए रेलवे कर्मचारी, ठहर गईं ट्रेन 

भौंरा रेलवे स्टेशन पर अचानक हुई आगजनी से रेलवे कर्मचारी सहम गए। स्टेशन मास्टर मुकेश मीणा ने बताया कि रात करीब आठ बजे 30 से 35 साल के तीन नकाबपोश युवक आए। आते ही उन्होंने पाइंट्समेन घनश्याम व सुरेन्द्र को स्टेशन मास्टर कक्ष से बाहर निकलने की धमकी दी। उन्होंने विरोध किया तो युवकों ने उन पर लाठी से हमला कर दिया और अपने साथ लेकर आए पेट्रोल को कमरे में छिड़क कर आग लगा दी। आग लगने से स्टेशन का सिग्नल पैनल पूरी तरह से जल गया और भौंरा स्टेशन का सम्पर्क रेलवे नेटवर्क से कट गया है। इसके चलते स्टेशन का संचालन बंद कर दिया गया है। कुछ दिनों तक इस स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा।
जिंदा जल गया चारपाई पर सो रहा युवक, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

बारां में रोकनी पड़ी कोलकता-अजमेर ट्रेन 

भौंरा स्टेशन पर भी आगजनी की घटना की सूचना के बाद कोटा और बारां जिले में पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है। बारां स्टेशन मास्टर जयसिंह मीणा ने बताया कि भौंरा स्टेशन पर आगजनी की सूचना पर सतर्कता के चलते कोलकता-अजमेर ट्रेन को बारां स्टेशन पर ही रोकना पड़ा। जिसे करीब 45 मिनट बाद कॉशन के साथ रवाना किया गया। वहीं भौंरा स्टेशन में आगजनी की घटना की खबर लगते ही आरपीएफ के वरिष्ठ कमांडेंट आरएसपी सिंह, जीआरपी उपाधीक्षक रोहिताश्व शर्मा, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार, उप अधीक्षक महेन्द्र सिंह भाटी और दीगोद तहसीलदार नवनन्द सिंह समेत पुलिस व प्रसाशन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो