scriptgood news : अब 25 सितंबर तक होंगे वर्धमान महावीर खुला विवि में प्रवेश | admission in Vardhman Mahaveer Open University by 25 September | Patrika News

good news : अब 25 सितंबर तक होंगे वर्धमान महावीर खुला विवि में प्रवेश

locationकोटाPublished: Sep 13, 2019 06:31:23 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

25 सितंबर तक वर्धमान महावीर खुला विवि में होंगे प्रवेश, यूजीसी ने जुलाई 2019 सत्र की प्रवेश प्रक्रिया की तिथि बढ़ी

admission in Vardhman Mahaveer Open University by 25 September

admission in Vardhman Mahaveer Open University by 25 September

कोटा. वर्धमान महावीर खुला विवि में जुलाई सत्र की प्रवेश प्रक्रिया यूजीसी के आदेश पर फि र से शुरू कर दी गई है। यह प्रवेश प्रक्रिया 29 अगस्त को बंद कर दी गई थी, लेकिन अब एक बार फि र से विवि की वेबसाइट के माध्यम से परास्नातक, स्नातक, पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा व प्रमाण पत्र कार्यक्रमों में प्रवेश शुरू कर दिए गए हैं।
कुलपति प्रो. आरएल गोदारा ने बताया कि कई राज्यों में भारी बारिश और प्राकृतिक आपदाओं के चलते उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत युवाओं के लिए परेशानियां खड़ी हो गई थीं, जिसे ध्यान रखते हुए यूजीसी ने दूरस्थ माध्यम से उच्च शिक्षा देने वाले संस्थानों को नए सिरे से प्रवेश के आदेश जारी कर दिए है।
11 सितंबर को यूजीसी सचिव प्रो. रजनीश जैन के भेजे पत्र में इस बात का जिक्र है कि वर्तमान जुलाई 2019 के सत्र को 30 सितंबर तक बढ़ाया जाए और सभी उच्च शिक्षण संस्थान अपनी प्रवेश प्रक्रिया का ब्योरा 10 अक्टूबर तक वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।
विवि के क्षेत्रीय सेवा प्रभाग के निदेशक प्रो बी. अरूण कुमार ने बताया कि वीएमओयू में 25 सितंबर तक प्रवेश किए जाएंगे, जो छात्र प्रवेश से वंचित रह गए हैं, वे अपना प्रवेश विवि की वेबसाइट या ई-मित्र के माध्यम से करा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो