scriptहाथियों के आतंक से बचाने श्रम मंत्री भगवान की शरण में, मंत्रोच्चारण के बीच किया हवन-पूजन | Labour minister worshiped to save people from elephant | Patrika News

हाथियों के आतंक से बचाने श्रम मंत्री भगवान की शरण में, मंत्रोच्चारण के बीच किया हवन-पूजन

locationकोरीयाPublished: Jul 19, 2018 08:43:00 pm

श्रममंत्री भइयालाल राजवाड़े ने हाथी प्रभावित एरिया में किया पूजा-पाठ, इधर वन विभाग द्वारा हाथियों को भगाने किए जा रहे प्रयास

Labour minister

Minister worshiped

बैकुंठपुर/चिरमिरी. हाथियों के आतंक से लोगों को बचाने अब श्रम खेल एवं युवा कल्याण मंत्री भइयालाल राजवाड़े भगवान की शरण में हैं। उन्होंने बुधवार की शाम हाथी प्रभावित एरिया टेंगनी घाट के पास विधि-विधान से हवन-पूजन किया।
इसे लेकर जहां क्षेत्र के लोग खुश हैं वहीं विपक्षी दल के लोग उनके इस काम को आड़े हाथों ले रहे हैं। उनका कहना है कि भाजपाई बाबाओं व पूजा-पाठ के सहारे लोगों की परेशानी दूर करने का खेल खेल रहे हैं।

बुधवार की रात नगर निगम चिरमिरी के वार्ड क्रमांक 9 कोरिया कालरी के 9 नंबर मोहल्ला की मलमा दफाई में जंगली हाथियों ने एक घर को तोड़ दिया है। मामले की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी व एक्सपर्ट की टीम पहुंची और नुकसान का आंकलन रिपोर्ट बनाया। वहीं जंगली हाथियों के दल को रिहायशी क्षेत्र से भगाने के प्रयास जारी हैं।

1 किमी लंबी रैली निकालकर कहा- अभी करो अर्जेंट करो, हमको परमानेंट करो- देखें वीडियो

इधर श्रम खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने पंडित को बुलाकर विधि-विधान से हवन-पूजन कर हाथियों का भगाने नया तरीका तरीका अपनाया है। इस दौरान वन विभाग के अधिकारी, कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे। श्रममंत्री का हवन-पूजन करते समय का वीडियो सोशल मीडिया में बकायदा वायरल हो रहा है।

रात को मुआवजा बांटा और अगले दिन हवन-पूजन
श्रम खेल एवं युवा कल्याण मंत्री राजवाड़े ने बुधवार को आधी रात को कैंप लगाकर 24 पीडि़त परिवार को करीब 15 लाख का मुआवजा बांटा था। वहीं दूसरे दिन गुरुवार शाम को टेंगनी घाट के आस-पास पंडित की उपस्थिति में हवन-पूजन कर हाथियों के भागने की मन्नत मांगी है।
गौरतलब है कि पिछले 11 दिन से हाथियों का दो दल कोरिया में विचरण कर रहा है। एक दल में 6 और दूसरे दल में 11 हाथी शामिल हैं। जंगली हाथियों के दल ने अभी तक 27 घर को तोड़कर नुकसान पहुंचाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो