scriptअरब देश से आए वोटर को जब पता चली ये बात तो उड़ गए होश, इधर 50 दिन कोमा में रहे युवक ने डाला वोट | Chhattisgarh election- Voter reached from Arab country | Patrika News

अरब देश से आए वोटर को जब पता चली ये बात तो उड़ गए होश, इधर 50 दिन कोमा में रहे युवक ने डाला वोट

locationकोरीयाPublished: Nov 20, 2018 09:43:54 pm

पिछले कई चुनावों से डालता आ रहा था वोट, निराश होकर लौटना पड़ा, सड़क दुर्घटना में 8 महीने तक अस्पताल में था भर्ती

Reached from Arab

Voter reached from Arab country

चिरमिरी पोंड़ी. अरब देश से लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने आने वाले चिरमिरी निवासी सफीउल्लाह खान पिता अशफाक उल्ला खान का मतदाता सूची से नाम गायब होने के कारण पर निराशा लौट गए।


वोट डालने से वंचित शफीउल्लाह ने वे अरब देश कतर में कार्य करते हैं और हर साल चिरमिरी आते हैं। विधानसभा के मद्देनजर अपना अमूल्य वोट डालने पहुंचे, लेकिन मतदाता सूची में उनका नाम नहीं था। जबकि उनको मतदाता परिचय पत्र बनाकर दिया गया है। पिछले कई वर्षों से लगातार मतदान में भाग ले रहे हैं और बड़े उत्साह से इस वर्ष भी मतदान करने चिरमिरी पहुंचे थे।
उन्होंने मतदाता सूची से उनका नाम खारिज कर दिया गया है। इससे बीएलओ असगर इमाम से बात की। इस दौरान बीएलओ ने बूथ बदलाव, विस्थापन और मतदाताओं का नाम इधर से उधर होने की जानकारी दी। वहीं नाम जुडऩे के लिए नई प्रक्रिया में शामिल होने की बात कही है।

8 महीने अस्पताल में भर्ती और 50 दिन कोमा में फिर भी डाला वोट
बैकुंठपुर के स्कूलपारा आंगनबाड़ी केन्द्र में 8 महीने तक अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराने व 50 दिन तक कोमा में रहने वाले युवक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
Man who turned from coma
युवक हिमांशु मिश्रा के परिजन ने बताया कि 14 मार्च को सड़क दुर्घटना में उसके सिर में गंभीर चोट लगी थी। इससे उसके सिर का ऑपरेशन कराया गया और वह 50 दिन तक कोमा में चला गया था।
मार्च से जून तक युवक हॉस्पिटल में ही भर्ती था और अभी भी पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हो सका है। मानसिक रूप से वह पूरी तरह से परिपक्व नही हो सका है। उसके बावजूद उसने अपने मत का प्रयोग किया। उसने मतदान करने की जिद लगा रखी थी और मतदान तिथि को परिजन उसे मतदान केन्द्र लेकर पहुंचे।

ट्रेंडिंग वीडियो