scriptराहुल बोले- छत्तीसगढ़ से नान घोटाला में 36 हजार करोड़ चोरी, डायरी में सीएम मैडम और डॉक्टर साहब का लिखा था नाम | Chhattisgarh election- Rahul Gandhi said- NAN scam in CG | Patrika News

राहुल बोले- छत्तीसगढ़ से नान घोटाला में 36 हजार करोड़ चोरी, डायरी में सीएम मैडम और डॉक्टर साहब का लिखा था नाम

locationकोरीयाPublished: Nov 17, 2018 04:26:06 pm

बैकुंठपुर कोरिया पैलेस के पास मौहारी ग्राउंड में भरतपुर सोनहत, मनेंद्रगढ़ व बैकुंठपुर क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर वोट मांगा।

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi in Koria

बैकुंठपुर. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को बैकुंठपुर कोरिया पैलेस के पास मौहारी ग्राउंड में चुनावी आमसभा को संबोधित किया और चुनावी साल में कांग्रेस का मिजाज पूछकर केंद्र-राज्य की मोदी व रमन सरकार की जमकर खींचाई की।

चुनावी आमसभा को संबोधित कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा कि छत्तीसगढ़ से नान घोटाला, पीडीएस स्कैम में 36 हजार करोड़ चुराए गए। मामले ेंमें डायरी मिली, जिसमें सीएम मैडम और डॉक्टर साहब (मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह) का नाम लिखा था। डायरी में साफ लिखा था कि सीएम मैडम व डॉक्टर साहेब को पैसा दिया गया है।
पाकिस्तान में प्रधानमंत्री ने पैसा चोरी कर विदेशी बैंक में जमा किया। इससे पूरी दुनिया को पता चली और उसको जेल की सजा हो गई। मगर छत्तीसगढ़ में सीएम के बेटे ने पैसा चोरी कर विदेशी बैंक में जमा किया, लेकिन सीएम के बेटे हैं। इसलिए कोई कार्रवाई नहीं, कोई सजा नहीं, कोई इंक्वायरी नहीं हुई। जबकि उनके बेटे ने स्वयं कहा था कि हां मेरा ही नाम है।
People in Rahul programme
पाकिस्तान में सजा हो जाती है, लेकिन छत्तीसगढ़ सीएम के बेटे व सीएम को कुछ नहीं होता है। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार की बात नहीं कर सकते हैं, अपना मुंह नहीं खोल सकते हैं। भ्रष्टाचार की बात छोडि़ए, किसान की बात तक नहीं कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 60 हजार टीचर की पोस्ट, 13 हजार लेक्चरर की पोस्ट और 2 हजार स्कूल में सिर्फ एक टीचर पदस्थ हैं। लेकिर रमन सरकार आउटसोर्सिंग से कार्य कराती है। दूसरे प्रदेश के लोग यहां आते हैं और उनको रोजगार मिल जाता है।
इस दौरान नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, उप नेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश सचिव योगेश शुक्ला, वेदांति तिवारी, भरतपुर सोनहत प्रत्याशी गुलाब कमरो, मनेंद्रगढ़ प्रत्याशी डॉ विनय जायसवाल, बैकुंठपुर प्रत्याशी अंबिका सिंहदेव, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती मरकाम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

15 साल से भाजपा ने प्रदेश को दो छत्तीसगढ़ में बांट डाला
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने कहा कि प्रदेश में पिछले 15 साल से भाजपा की सरकार है। लेकिन यहां दो छत्तीसगढ़ बन गए हैं। एक छत्तीसगढ़ अमीर, शूटबूट, उद्योगपतियों का है और दूसरा छत्तीसगढ़ किसान, मजदूर, माता-बहनों, युवाओं का है।
हमें दो छत्तीसगढ़ नहीं चाहिए। हमें सिर्फ एक छत्तीसगढ़ चाहिए और उसमें हमें न्याय चाहिए। उन्होंने कहा कि रमन सरकार ने कहा कि किसानों का फसल की सही कीमत देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो