Breaking News : परीक्षा देने निकली 1st Year की छात्रा की 3 दिन बाद मिली लाश, जमीन को छू रहा था घुटना और शरीर पर थे चोट के निशान

By: Ram Prawesh Wishwakarma

Updated On:
30 Mar 2019, 06:00:12 PM IST

  • संदिग्ध अवस्था में लाश मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी, हत्या कर फांसी पर लाश लटकाने की जताई जा रही आशंका

जनकपुर. नवीन महाविद्यालय में बीएसएसी प्रथम वर्ष की परीक्षा देने घर से निकली छात्रा की लाश शुक्रवार की सुबह पथले-फूलझर नदी के संगम स्थल में संदिग्ध अवस्था में फांसी पर लटकी मिली। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दी है।

छात्रा के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान मिले हैं। वहीं छात्रा का पैर घुटनों से जमीन पर छू रहा था। ऐसे में हत्या कर शव फांसी पर लटकाने की आशंका जताई जा रही है।


कोरिया जिले के जनकपुर के ग्राम पंचायत देवगढ़ निवासी प्रज्ञा गुप्ता (19) साल नवीन महाविद्यालय जनकपुर में बीएसएस प्रथम वर्ष में अध्ययनरत थी। छात्रा 28 मार्च को कॉलेज की परीक्षा देने जाने की बात कहकर अपने घर से निकली थी और दोबारा अपने घर नहीं लौटी।

छात्रा के नहीं लौटने पर परिजन काफी चिंतित थे और अपने रिश्ते-नातेदार के घर खोजबीन शुरू कर दी लेकिन छात्रा का कहीं पता नहीं चल सका। मामले में परिजनों ने जनकपुर थाना में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

लापता होने के तीसरे दिन सुबह फूलझर व पथले नदी के संगम स्थल पर उसका फांसी पर लटका शव मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और विवेचना शुरू कर दी है।


छात्रा का घुटना जमीन पर मुड़ा मिला
घटना स्थल पर छात्रा का शव दुपट्टा को फांसी का फंदा बनाकर लटका मिला है। ग्रामीणों के बीच ऐसी चर्चा है कि घटना स्थल पर छात्रा का पैर जमीन से सटकर मुड़ गया है।

जबकि फांसी लगाने वाले का पैर जमीन से ऊपर लटका रहता है। इससे छात्रा की हत्या कर फांसी पर लटकाने की आशंका जताई जाने लगी है। छात्रा के शव पर जगह-जगह चोट के निशान भी पाए गए हैं।


घटना स्थल पर मिला एक पैर का जूता व मोबाइल
ग्रामीणों के अनुसार घटना स्थल पर छात्रा का सैंडल या चप्पल कहीं नहीं मिला। वहीं घटना स्थल के पास ही एक पैर का जूता और मोबाइल सेट मिला है। जूता किसी अज्ञात व्यक्ति का बताया गया है।

वहीं मृतका या आरोपी का मोबाइल हो सकता है। मामले में पुलिस ने जूता व मोबाइल को बरामद कर विवेचना में लिया है। मोबाइल का लोकेशन ट्रैस करने की कार्रवाई की जा रही है।

Updated On:
30 Mar 2019, 06:00:12 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।