Live : बेरोजगारी के विरोध में युवा कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन घेरा रोजगार कार्यालय

By: Shiv Singh

Published On:
Sep, 12 2018 08:07 PM IST

  • ढाई सौ से अधिक कार्यकर्ता व पदाधिकारी हुए शामिल

कोरबा. प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, आउटसोर्सिंग व सरकार द्वारा बांटे जा रहे मोबाइल फोन के विरोध में युवा कांग्रेसियों ने बुधवार को प्रदर्शन किया। ढाई सौ से अधिक कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने आईटीआई चौक से रोजगार कार्यालय तक रैली निकाल कर कार्यालय के सामने धरने पर बैठे।


युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव संदीप वाल्मिकी, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष महेन्द्र गंगोत्री, अभय तिवारी, श्यामनारायण सोनी, आकाश शर्मा, नितिन चौरसिया समेत अन्य युकाईयों ने बेरोजगारी को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। लगभग ढाई सौ से अधिक कार्यकर्ताओं ने आईटीआई चौक पर जमा हुए। जहां से रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए रामपुर स्थित रोजगार कार्यालय पहुंचे। रोजगार कार्यालय परिसर में पहले से ही अधिक संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे।

Read more : बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिले के 97 होनहार छात्रों को मिलेंगे 15-15 हजार, देखिए पुरस्कृत होने वाले छात्रों की पूरी सूची

कार्यालय के समीप पहुंचते ही दफ्तर के शटर पर कर्मचारियों द्वारा ताला लगा दिया गया था। जिसके बाद युकांईयों ने शटर के बाहर ही जमीन पर बैठकर जमकर नारेबाजी की। लगभग आधे घंटे तक युवा कांग्रेसियों ने नारेबाजी की। जिसके बाद जिला रोजगार अधिकारी जेपी खाण्डे बाहर आएं। युवा कांग्रेस के नेताओं ने राज्यपाल के नाम पर ज्ञापन सौंप कर मांग की कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी से युवा वर्ग क्षुब्ध है।

जहां रोजगार दिया जा रहा है वहां भी आउटसोर्सिंग के तहत काम दिया जा रहा है। कभी भी नौकरी से बाहर कर दिया जा रहा है। इधर युकांईयों ने 22 अरब की लागत से बांटे जा रहे फोन की बजाएं रोजगार दिलाने की मांग की। हर जिले के रिकार्ड में हजारों बेरोजगारों को उनके योग्यता के आधार पर काम दिया जाएं।

-------------

गांव का माहौल खराब होते देख गांव में शराब बंदी को लेकर महिलाओं ने बनाई समिति

नुनेरा. विकास खण्ड पाली के अंतर्गत ग्राम रंगोले सिलीयारी में कच्ची शराब के निर्माण को लेकर एक बैठक लिया गया जिसमें ग्राम रंगोले के अंतर्गत सभी मोहल्ले के महिलाएँ शामिल रहीं। गाँव में कच्ची महुआ शराब का निर्माण बहुत अधिक मात्रा में किया जाने लगा है जिस कारण गांव के लोग शराब की आदी होते जा रहे हैं

Published On:
Sep, 12 2018 08:07 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।