scriptहाथियों की दस्तक से सहमें ग्रामीण, कोरबा के इस क्षेत्र में 90 हाथियों का दल कर रहा विचरण…Alert | Villagers are scared of elephant attacks, a group of 90 elephants is roaming in this area of Korba, Forest Department issued alert | Patrika News
कोरबा

हाथियों की दस्तक से सहमें ग्रामीण, कोरबा के इस क्षेत्र में 90 हाथियों का दल कर रहा विचरण…Alert

Chhattisgarh News: कोरबा में 90 से अधिक हाथियों का तीन दल अलग-अलग क्षेत्र में विचरण कर रहा है। इससे ग्रामीणों में भय बना हुआ है।

कोरबाApr 25, 2024 / 02:00 pm

Khyati Parihar

Korba news, cg news, elephent news
Korba Elephant News: कोरबा व कटघोरा वनमंडल क्षेत्र में 90 से अधिक हाथियों का तीन दल अलग-अलग क्षेत्र में विचरण कर रहा है। इससे ग्रामीणों में भय बना हुआ है। इसमें एक हाथियों के दल ने बुधवार को कापनवापारा के मुख्य मार्ग पर पहुंच गया। हाथियों को देखकर वाहन चालकों ने अपनी गाड़ी खड़ी कर हाथियों के जाने का इंतजार करते रहे।
जिले के कटघोरा व कोरबा वनमंडल में बड़ी संख्या में हाथियों की दल जंगल में विचरण कर रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों में जान-माल के नुकसान को लेकर भय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह लगभग आठ बजे केंदई रेंज में मौजूद हाथियों का दल कापानवापारा के पास मुख्य मार्ग के निकट पहुंच गया था। हाथियों को देखकर वाहन चालकों को कुछ दूरी पर अपनी गाड़ियां रोक ली। सड़क के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। वन अमला मौके पर पहुंचा। मुख्य मार्ग के आसपास विचरण कर रहे हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा।
यह भी पढ़ें

Korba: नहाने के दौरान वाटर फॉल में गिरा युवक, डूबने से बुझा घर का चिराग…दोस्तों के साथ गया था पिकनिक मनाने

हाथियों के जंगल की ओर जाने के बाद मार्ग को बहाल किया गया। इस दौरान लोग लगभग आधे घंटे तक जाम में फंसे रहे। बताया जा रहा है कि केंदई रेंज में लगभग 48 हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है। वहीं कोरबा वनमंडल अंतर्गत कुदमुरा रेंज में लगभग 47 हाथियों का दो दल जंगल में घूम रहा है। इसमें कुदमुरा रेंज के एक दल में 39 हाथी शामिल हैं। वहीं दूसरा दल कुदमुरा रेंज के ही गीतकुंआरी में सात हाथियों का दल घूम रहे हैं। वन अमला हाथियों पर नजर बनाए रखी हुई है।
वन विभाग ने बताया कि कोरबा वनमंडल के कुदमुरा रेंज में 39 हाथियों का एक दल आगे बढ़कर बुधवार को चचिया जंगल पहुंच गया। कोरबा व कटघोरा वनमंडल अंतर्गत विचरण कर रहे हाथियों पर वन अमला निगरानी रख रहा है। जंगल के रास्ते हाथियों का दल जिस क्षेत्र से गुजर रहा है विभाग उस क्षेत्र में पड़ने वाले गांवों में मुनादी करा कर अलर्ट कर रहा है।

Home / Korba / हाथियों की दस्तक से सहमें ग्रामीण, कोरबा के इस क्षेत्र में 90 हाथियों का दल कर रहा विचरण…Alert

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो