scriptनकाबपोशों ने पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित ज्वेलरी शॉप में बोला धावा | Theft in the jewelry shop | Patrika News

नकाबपोशों ने पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित ज्वेलरी शॉप में बोला धावा

locationकोरबाPublished: Sep 04, 2019 04:51:58 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

आधा दर्जन नकाबपोशों ने देर रात पुलिस चौकी खरसिया से चंद कदम की दूरी पर स्थित गौरांग ज्वेलर्स में धावा बोल दिया, लेकिन आरोपियों के हाथ कुछ भी सामान नहीं लगा। वे बिना चोरी किए ही वहां से लौट गए। हालांकि ज्वेलर्स संचालक ने अभी घटना की रिपोर्ट थाने में नहीं की है। लेकिन पुलिस आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।

नकाबपोशों ने पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित ज्वेलरी शॉप में बोला धावा

नकाबपोशों ने पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित ज्वेलरी शॉप में बोला धावा

रायगढ़. आधा दर्जन नकाबपोशों ने देर रात पुलिस चौकी खरसिया से चंद कदम की दूरी पर स्थित गौरांग ज्वेलर्स में धावा बोल दिया, लेकिन आरोपियों के हाथ कुछ भी सामान नहीं लगा। वे बिना चोरी किए ही वहां से लौट गए। हालांकि ज्वेलर्स संचालक ने अभी घटना की रिपोर्ट थाने में नहीं की है। लेकिन पुलिस आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बसंत अग्रवाल पिता सुभाष अग्रवाल का पुलिस चौकी से करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर स्टेशन रोड में घर में है। उसी घर में सामने तरफ गौरांग ज्वेलर्स के नाम से ज्वेलरी शॉप है और पीछे तरफ पूरा परिवार रहता है। ३ सितंबर की रात करीब दो बजे आधा दर्जन नकाबपोश ज्वेलरी शॉप में चोरी करने की नीयत से आए, लेकिन ज्वेलर्स दुकान तरफ जाने के बजाय पीछे तरफ, जिधर पवन अग्रवाल व उसके परिवार वाले रहते हैं उधर के बाउंड्री के लोहे के दरवाजा को सब्बल से तोड़ दिए। इसके बाद घर अंदर प्रवेश करने के लिए लकड़ी के दरवाजे का ताला को तोड़े। इसके बाद एक नकाबपोश युवक अंदर घुसा और कुछ देर में बाहर निकल गया। फिर सभी आरोपी वहां से भाग गए।
सुबह करीब चार बजे बसंत अग्रवाल के धर वाले देखे तो एक दरवाजा व एक दरवाजा का ताला टूटा हुआ है, इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। हालांकि बाद में पीडि़त परिजनों ने पूरे घर व ज्वेलरी शॉप को खंगाला तो किसी प्रकार की चोरी नहीं हुई थी।
Read more : व्याख्याता हुआ उठाईगिरी का शिकार, बाइक की डिक्की से सवा लाख पार


नहीं चली चालाकी, सीसीटीवी कैमरा में कैद हुए आरोपी
पुलिस ने प्रार्थी के घर आंगन व अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा तो वे अपनी दिशा में नहीं थे। पुलिस के अनुसार आरोपी जब चोरी करने आए तो बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फोकस को रॉड के सहारे दूसरे तरफ घुमा दिए। वहीं घर अंदर में लगे कैमरे को के फोकस को भी रॉड से ऊपर तरफ कर दिए। ताकि घटनाक्रम कैमरा में कैद नहीं हो, लेकिन आरोपियों की यह करतूत कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने जब फुटेज को खंगाला तो उसमें एक युवक घर के अंदर प्रवेश करते दिख रहा था। वहीं तीन युवक लोहे के दरवाजा को तोड़ते दिख रहे हैं। पुलिस का कहना है कि सभी आरोपी अपने मुंह में सफेद कपड़ा बांधे हुए थे, ताकि पुलिस को गुमराह कर सकें।


संदिग्धों से चल रही पूछताछ
पवन अग्रवाल के घर सहित उसके घर के आसपास व पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरा का फुटेज पुलिस खंगाल रही है। वहीं गिनरानी बदमाश व पूर्व में चोरी की घटनाओं में शामिल आरोपियों व संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि भले ही प्रार्थी ने अब तक रिपोर्ट दर्ज नहीं कराया है, लेकिन पुलिस अपना काम कर रही है।


चोरी नहीं होने का यह हो सकता है कारण
दरवाजा व घर का ताला तोडऩे के बाद भी चोरी नहीं होने पर पुलिस तरह-तरह की आशंकाएं व्यक्त कर रही है। पुलिस की मानें तो शायद आरोपियों के पास समय नहीं रहा होगा, इसलिए वे वापस लौट गए। क्योंकि तीन-चार बजे लोगों के उठने का समय हो जाता है। वहीं पुलिस यह भी कह रही है कि हो सकता है आरोपियों को इस बात की जानकारी नहीं रही होगी कि उक्त मकान में ज्वेलरी शॉप के अलावा घर भी है, जहां लोग रहते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो