script

बैंकिंग सेवाओं से त्रस्त है जनता, SBI की InTouch सुविधा भी बंद

locationकोरबाPublished: Sep 22, 2018 11:13:22 am

Submitted by:

Shiv Singh

इसकी वजह यहां कम व्यवसाय बताया जा रहा

इसकी वजह यहां कम व्यवसाय बताया जा रहा

इसकी वजह यहां कम व्यवसाय बताया जा रहा

कोरबा. दो साल पहले एसबीआई प्रबंधन ने पॉवर हाउस रोड पर ग्राहकों को एसबीआई इन टच के माध्यम से एटीएम, कैश डिपाजिट, पासबुक प्रिंटिंग सहित कई सुविधा दी थीं लेकिन अब से सभी सुविधाएं यहां से एसबीआई की मेन ब्रांच टीपी नगर में शिफ्ट की जा रही हैं। इसकी वजह यहां कम व्यवसाय बताया जा रहा है।

ग्राहकों को अधिक से अधिक बैकिंग सेवाएं प्रदान करने के मकसद से एसबीआई ने ट्रांसपोर्ट नगर पॉवर हाउस रोड पर एसबीआई इन टच के नाम से ब्रांच खोली थी। इसमें 24 घंटे एटीएम,कैश डिपाजिट मशीन,पासबुक प्रिंटिंग आदि की सुविधाएं थी जबकि कार्यालयीन अवधि में यह बैंक के व्यवसाय से जुड़ी गतिविधियां संचालित की जाती थीं। मुख्य मार्ग पर होने के कारण यहां बड़ी संख्या में ग्राहक आते थे और बैकिंग सुविधाओं का लाभ उठा रहे थे ।
व्यावसायिक क्षेत्र होने के कारण व्यापारियों के लिए भी यह उपयोगी था। बैंक सूत्रों ने बताया कि पिछले दो सालों का आय-व्यय का आकलन करने के बाद बैंक प्रबंधन ने इसे घाटे का सौदा बताते हुए बंद करने का फैसला लिया। यहां स्थापित एटीएम व अन्य उपकरण टीपी नगर स्थित एसबीआई की मेन ब्रांच में लगाए जाएंगे ताकि ग्राहकों को सभी सेवाएं आसानी से मिल सकें।
Read more : भू विस्थापित हुए मुखर, सीएम व केन्द्रीय मंत्री की अटल विकास यात्रा का करेंगे बहिष्कार


हालांकि मेन ब्रांच में पहले से इनमें से कई सुविधाएं हैं लेकिन प्रबंधन का कहना है कि इन टच की सभी सुविधाएं मेन ब्रांच में उपलब्ध करायी जाएंगी। यह एसबीआई इन टच 22 सितंबर से बंद हो जाएगा। शनिवार व रविवार को शिफ्टिंग व कनेक्टिविटी का काम होगा और 24 सितंबर से मेन ब्रांच में सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

-एसबीआई ऑफिस भोपाल से प्राप्त निर्देश के अनुपालन में 22 सितंबर से एसबीआई इन टॅच को एसबीआई मुख्य ब्रांच में शिफ्ट किया जा रहा है। अब यहां की सारी सुविधाएं 24 सितंबर से मेन ब्रांच उपलब्ध करायी जाएगी।
-लक्ष्मी पटेल,मैनेजर एसबीआई इनटच

ट्रेंडिंग वीडियो