scriptपुलिस ने दो दर्जन सीसीटीवी कैमरे खंगाले पर एक में भी बदमाशों की तस्वीर नहीं हुई कैद | Marauding not imprisoned in cctv | Patrika News

पुलिस ने दो दर्जन सीसीटीवी कैमरे खंगाले पर एक में भी बदमाशों की तस्वीर नहीं हुई कैद

locationकोरबाPublished: Sep 17, 2018 06:45:42 pm

Submitted by:

Shiv Singh

-शारदा विहार क्रासिंग पर लगा कैमरा खराब मिला -तकनीकी गड़बड़ी से ट्रांसपोर्ट नगर चौक में भी कैद नहीं हुए बदमाश

पुलिस ने दो दर्जन सीसीटीवी कैमरे खंगाले पर एक में भी बदमाशों की तस्वीर नहीं हुई कैद

पुलिस ने दो दर्जन सीसीटीवी कैमरे खंगाले पर एक में भी बदमाशों की तस्वीर नहीं हुई कैद

कोरबा. व्यापारी गौरी शंकर अग्रवाल की आंखों में मिर्च पाउडर झोंककर तीन लाख रुपए की लूट करने वाले बदमाशों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने सीएसईबी चौक से नहर चौक तक लगे २० से अधिक क्लोज सर्किट कैमरों की जांच की है। ट्रांसपोर्ट नगर चौक और बस स्टैंड में लगाए गए कैमरे खराब मिले, लेकिन रात में सड़क पर अंधेरा और कैमरे की क्वालिटी खराब होने से मदद नहीं मिली। पुलिस की जांच में शारदा विहार चौक पर लगा सीसीटीवी कैमरा खराब मिला है।
लूट की घटना दो दिन पहले ट्रांसपोर्ट नगर में मेन रोड पर पुष्पक इलेक्ट्रनिक्स के पास रात करीब ९.२० बजे हुई थी। बदमाशों की तलाश में पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। लेकिन उम्मीद नजर नहीं आई है। तीसरी आंख कहे जाने वाले सीसीटीवी कैमरे बंद मिले हैं। घटना मेनरोड पर सीएसईबी चौक से ट्रांसपोर्ट नगर की ओर जाने वाले मार्ग पर हुई थी। पुलिस की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि रेल लाइन किनारे सड़क की ओर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है।
यह भी पढ़ें
व्यापारी से तीन लाख की लूट का मामला : चेंबर ने बंद को टाला, पुलिस को तीन दिन का दिया और समय

ये कैमरे मददगार नहीं
ट्रांसपोर्ट नगर चौक पर एक एडवरटाइजर्स कंपनी ने पोल पर एक सीसीटीवी कैमरा जरूर लगाया है, लेकिन घटना के समय कैमरे का स्क्रीन बंद मिला है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कैमरे की मेमोरी में संदिग्धों को वीडियो फुटेज है या नहीं।

दूसरा कैमरा शारदा विहार रेलवे क्रासिंग के पास लगा है। लेकिन घटना के दिन यह कैमरा खराब था। इसमें कोई तस्वीर कैद नहीं हुई है। सुराग जुटाने के लिए पुलिस नहर के चौक के पास लगी सीसीटीवी की भी जांच की ।

मोबाइल पर लगातार बज रही घंटी
लुटेरे व्यापारी की मोबाइल हैंडफोन में भी लूट कर ले गए थे। बैग सर्वमंगला चौकी के पास मिली, लेकिन मोबाइल अभी तक बरामद नहीं हुआ है। उस पर लगातार रिंग बज रही है। पुलिस को आशंका है कि लुटेरों ने मोबाइल को सुनसान जगह पर फेंक दिया होगा।

तैयारी से आए थे लुटेरे
लूट का तरीका देखकर पुलिस ने बताया कि बदमाश तैयारी के साथ वारदात करने आए थे। गिरोह ने व्यापारी की स्कूटी को ठोकर मारकर हादसे का रूप दिया।

शहर में 42 कैमरे
शहर में अलग-अलग स्थानों पर ४२ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। व्यापारी से लूट के बाद पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में जितने कैमरे की जांच की है, सभी चालू मिले हैं, लेकिन रिकार्डिंग नहीं है। इससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई। बस स्टैंड, सीएसईबी चौक और ट्रांसपोर्ट नगर में निजी कैमरे लगाए थे, लेकिन इसकी मॉनिटरिंग का दायित्व किसी को नहीं सौंपा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो