scriptकांग्रेसियों ने छकाया, अमर अग्रवाल का पुतला दहन को रोक नहीं सकी पुलिस | Congressmen protested | Patrika News

कांग्रेसियों ने छकाया, अमर अग्रवाल का पुतला दहन को रोक नहीं सकी पुलिस

locationकोरबाPublished: Sep 19, 2018 08:39:37 pm

Submitted by:

Shiv Singh

पुतला दहन के बाद पुलिस ने पानी डालकर बुझाया

पुतला दहन के बाद पुलिस ने पानी डालकर बुझाया

पुतला दहन के बाद पुलिस ने पानी डालकर बुझाया

कोरबा. बिलासपुर मेंं कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को मंत्री अमर अग्रवाल के पुतला फूंका। इधर दोपहर से पुलिस बल कांग्रेस कार्यालय के सामने तैनात रहा। कांग्रेसियों ने पुलिस को छकाने के लिए पहले टीपीनगर चौक पर सांकेतिक पुतला दहन किया। लौटने के बाद कांग्रेसियों ने फिर से पुतला फूंका।

पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को कांग्रेसियों ने नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के पुतला दहन की तैयारी की थी जबकि पुलिस प्रशासन पुतला दहन रोकने पर अड़ा था। दोपहर तीन बजे लगभग सौ से अधिक पुलिस बल टीपीनगर स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर तैनात कर दिये गए थे। शाम को लगभग पांच बजे टीपी नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की भीड़ जमा हुई।
Read more : कोल ट्रांसपोर्टरों में घमासान, बात इतनी बढ़ी कि मुंशी को कर लिया किडनैप फिर जमकर की पिटाई

पुलिस को छकाने के लिए कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने टीपीनगर में पुतला दहन किया। हालांकि पुलिस ने इसे नाकाम करने की कोशिश की। इसके बाद विधायक जयसिंह अग्रवाल , रामपुर विधायक श्यामलाल कंवर समेत सभी पदाधिकारियों ने टीपी नगर स्थित कार्यालय में मीटिंग ली। मीटिंग के बाद आधे पदाधिकारी बाहर निकल गए जबकि पुलिस बल दूसरी तरफ था। इसी बीच कांग्रेसियों ने अमर अग्रवाल पुतला निकाल कर फूंक दिया।
रामपुर प्रभारी केशर पराग समेत अन्य जवानों ने बाद में इसे बुझाया। उधर कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज को लेकर युवा कांग्रेसी आकाश शर्मा के नेतृत्व में युकाइंयों ने कटघोरा बस स्टैंड में प्रदर्शन किया। सरकार के खिलाफ विरोध जताने के बाद अब गुरुवार को कांग्रेसी बिलासपुर में आयोजित बैठक के लिए रवाना होंगे।
————-

सीएम को काला झंडा दिखाने जा रहे युवा कांग्रेसी कोसाबाड़ी मेें धरे गए

कोरबा. बिलासपुर में कांग्रेसियों पर लाठी चार्ज की गुंज कोरबा में सुनाई थी। घटना के विरोध में मुख्यमंंत्री को मदनपुर में काला झंडा दिखाने जा रहे युवा कांग्रेस के १० से १५ समर्थकों को पुलिस ने कोसाबाड़ी में पकड़ लिया। उन्हें पुलिस की गाड़ी में रामपुर चौकी लाया गया। एक से डेढ़ घंटे तक हिरासत में रखा गया। मदनपुर में मुख्यमंत्री ेका कार्यक्रम खत्म होने के बाद युवा कांग्रेसियों को रिहा कर दिया। पुलिस हिरासत में कांग्र्रेसियों ने नारे बाजी की। घटना का विरोध किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो