scriptCG Board 10th Result: गरीबी भी नहीं बनी बाधा, टॉप 10 की लिस्ट में शामिल गामिनी बोली- बनना चाहती हूं सर्जन डॉक्टर | CG Board 10th Result: Even poverty was not a hindrance, Gamini, who is in the top 10 list, said- I want to become a surgeon doctor | Patrika News
कोरबा

CG Board 10th Result: गरीबी भी नहीं बनी बाधा, टॉप 10 की लिस्ट में शामिल गामिनी बोली- बनना चाहती हूं सर्जन डॉक्टर

CG Board Result 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। दसवीं बोर्ड की परीक्षा में पांचवी रैंक हासिल करने वाली कोरबा की गामिनी कुमारी कंवर एमबीबीएस डॉक्टर बनना चाहती है।

कोरबाMay 09, 2024 / 05:11 pm

Khyati Parihar

chhattisgarh board result 2024, board result 2024
CG Board Result 2024 Live: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। दसवीं बोर्ड की परीक्षा में पांचवी रैंक हासिल करने वाली कोरबा की गामिनी कुमारी कंवर एमबीबीएस डॉक्टर बनना चाहती है। उसका सपना सर्जन डॉक्टर बनने की है। उसने कहा है कि अगर मैं अपना सपना पूरा कर सकी तो इससे मेरा जीवन सफल हो जाएगा।
परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद गामिनी ने अपने घर पर परिवार की उपस्थिति में मीडिया के साथ चर्चा की तो कामिनी ने बताया कि वह सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पढ़ती है। उसने बताया कि जिस अनुसार से परीक्षा के प्रश्न पत्र को उसने हाल किया था उसे उम्मीद थी कि वह जरूर अच्छा अंक हासिल करेगी और मेरिट सूची में आएगी। गामिनी के पिता कोयला कंपनी में काम करते हैं जबकि उसका परिवार पेशे से किसान है।
CG Board Result 2024: अपनी पढ़ाई के संबंध में गामिनी कंवर ने चर्चा के दौरान कहा कि वह स्कूल में पढ़ाई के दौरान अपना ध्यान केंद्रित रखती थी और वहां से घर पहुंचने के बाद नियमित तौर पर पढ़ाई करती थी। स्कूल में पढ़ाए गए विषयों की पुनरावृत्ति करती थी। गामिनी की सहेली कृतिका कुमारी कंवर ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में दसवां रैंक हासिल किया है। कृतिका भी सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पढ़ाई करती है।

Hindi News/ Korba / CG Board 10th Result: गरीबी भी नहीं बनी बाधा, टॉप 10 की लिस्ट में शामिल गामिनी बोली- बनना चाहती हूं सर्जन डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो