scriptChhattisgarh Election : अखिर क्या कारण है कि इस मतदान केंद्र में रात 9 बजे तक चलता रहा मतदान | What is the reason that voted till 9 pm in this polling station? | Patrika News

Chhattisgarh Election : अखिर क्या कारण है कि इस मतदान केंद्र में रात 9 बजे तक चलता रहा मतदान

locationकोंडागांवPublished: Nov 14, 2018 10:12:50 am

Submitted by:

Badal Dewangan

मतदान केंद्र पहुंचकर निर्वाचन विभाग की टीम ने मतदान कराने में लगे सेक्टर अधिकारी पीठासीन अधिकारी कर्मचारी को फटकार लगाते हुए रात्रि 9.14 में वोटिंग को रोक दिया गया ।

बीजापुर@ माओवादियों ने किया IED ब्लास्ट, ब्लास्ट के बाद चल रही फायरिंग। एन्टी लैंड माइंस वेहिकल में किया गया ब्लास्ट। 6 जवान घायल। 2 की स्थिति नाज़ुक। महादेव घाट में हुआ ब्लास्ट। BSF के हैं जवान। महादेव घाट में हुआ ब्लास्ट। जवानों को लाया गया ज़िला चिकित्सालय। SP मोहित गर्ग ने की पुष्टि।

Chhattisgarh Election : अखिर क्या कारण है कि इस मतदान केंद्र में रात 9 बजे तक चलता रहा मतदान

केशकाल. विधानसभा केशकाल क्षेत्र के मतदान क्रमांक 73 खजरावन में सुबह से ही ईवीएम मशीन में खराबी के चलते 12 बजे के बाद से वोटिंग शुरू किया गया। यहां वोटिंग रात्रि 9.14 मिनट तक चला इस दौरान सही कार्यप्रणाली में मतदान नही कराने पर जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा मतदान कराने में लापरवाही करने को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व इसीआइ को प्रतिवेदन भेजा गया है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को केशकाल विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सभी 271 मतदान केंद्रों में सुबह 7 से 3 बजे तक ही मतदाताओं ने वोटिंग किया। निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार

3 बजे के बाद जितने भी मतदाता वोटिंग करने खड़े हो उनको चिट के माध्यम से अंतिम व्यक्ति तक वोट किया जाना बताया गया है। लेकिन मतदान क्रमांक 73 खजरावन में इस नियम का पालन नहीं किया गया और 3 बजे के बाद जितने भी मतदाता है उन्हें बिना चिट दिए वोटिंग करते रहे । इसकी सूचना जैसे ही जिला निर्वाचन अधिकारी को लगी वो तत्काल अपनी टीम को मौके पर भेज दिया । मतदान केंद्र पहुंचकर निर्वाचन विभाग की टीम ने मतदान कराने में लगे सेक्टर अधिकारी पीठासीन अधिकारी कर्मचारी को फटकार लगाते हुए रात्रि 9.14 में वोटिंग को रोक दिया गया । केंद्र क्रमांक 73 में कुल 865 मतदाता है जहां 622 मतदाताओ ने वोट किया है। 3 बजे से 9.14 मिनट तक 226 लोगो ने मतदान किये ।
जिला निर्वाचन विभाग के द्वारा सेक्टर अधिकारी, पीठासीन अधिकारियों पर सही कार्यप्रणाली से मतदान नहीं करने पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व ईसीआई को प्रतिवेदन भेजा गया है जिसके चलते मतदान के दौरान लापरवाही किए सभी अधिकारी कर्मचारी पर कार्रवाई भी हो सकता है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो