scriptप्राइवेट बस वाले परिवहन विभाग के नियमों की उड़ा रहे धज्जियां, जानिए कैसे | Private bus passage rules, flying bridges, know how | Patrika News

प्राइवेट बस वाले परिवहन विभाग के नियमों की उड़ा रहे धज्जियां, जानिए कैसे

locationकोंडागांवPublished: Apr 21, 2019 06:09:43 pm

Submitted by:

Badal Dewangan

’बस वालो का बढ़ता जा रहा दुव्र्यवहार, बसों में नही लगा है रेट लिस्ट मनमाने वसूल रहे हैं किराया’

privet bus

ajmer

केशकाल/ कोंडागांव. लगातार बस वालो का यात्रियों के साथ दुव्र्यवहार हो और दादागिरी बढ़ता ही जा रहा है । यात्री पैसा देकर बसों में सवार तो होते हैं लेकिन बस वालो के गलत व्यवहार का हमेशा शिकार होना पड़ता है ।

उसी तरह शनिवार को एक यात्री शाम 6.35 को कोंडागांव नारायणपुर चौक में केशकाल जाने के लिए आधे घण्टे से इंतजार कर रहा था तभी रॉयल बस सीजी 04 एमई 6909 पहुचा और उसमें बैठ गया। बस पूरी तरह से भरा हुआ था 5 से 10 किमी में उतरने वाले यात्री दरवाजा के पास खड़े थे। केशकाल के लिए बैठा यात्री सोचा कि अंदर बहुत भीड़ है खाली होने के बाद अंदर बैठा जाएगा इसी बीच रॉयल बस के ड्राइवर यक्त यात्री को बस से उतरने का धमकी देने लगा । डरा हुआ यात्री को बस ड्राइवर ने बोला तुम्हारे लिए सीट नही है बस से उतर जाओ दूसरे बस में आना। लेकिन उक्त यात्री को केशकाल तो जाना था डर के कारण सामने केबिन में नही बैठा और खड़े खड़े ही केशकाल आ गया ।

’बस वालो का यात्रियों के प्रति बढ़ता जा रहा दुव्र्यवहार’
बस वालो का मनमानी और यात्रियों के साथ दुव्र्यवहार लगातार बढ़ता ही जा रहा एकभी यात्रियों से अधिक पैसा ले लेते हैं और वापस करने का नाम ही नही लेते ए बसों में क्षमता से अधिक यात्रियों को बिठा लेते हैं लेकिन जहा यात्री को उतरना रहता है वहाँ ना उतार कर दूसरे जगह उतर देते हैं ।

’बसों में नही लगा है रेट लिस्ट मनमाने वसूल रहे हैं किराया’
परिवहन विभाग से जारी दर बसों में नही लगा है जिसके फायदा उठाते और मनमाने यात्रियों से अधिक पैसा से ले रहे हैं कई यात्रियों को बिना टिकट दिए सफर करने मजबूर हैं जब यात्री टिकट का मांग करते हैं तो कई बार बस वाले टिकट ही नही देते हैं । जिस ?र शासन प्रशासन को ध्यान देना चाहिए । यात्रियों का यह भी मांग है कि कुछ कुछ बसों इलेक्ट्रॉनिक मशीन से टिकट दिया जाता हैं उसी प्रकार सभी बसों में होना चाहिए और यात्रियों के साथ दुव्र्यवहार नही होना चाहिए ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो