scriptअगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो कभी नहीं बन पाएंगे आमिर | People never become rich who doing these mistake | Patrika News

अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो कभी नहीं बन पाएंगे आमिर

locationकोंडागांवPublished: May 30, 2019 08:15:17 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

इसलिए सब दिन-रात मेहनत करते है लेकिन बहुत कम लोगों ऐसे होते हैं जिन्हे सफलता (Success) मिल पाती है

rich

अगर आप भी करते हैं ये गलतियां तो कभी नहीं बन पाएंगे आमिर

कोंडागांव. दुनिया में हर व्यक्ति का अमीर बनना चाहता है। इसलिए सब दिन-रात मेहनत करते है लेकिन बहुत कम लोगों ऐसे होते हैं जिन्हे सफलता (Success) मिल पाती है। कई बार हम खुद ही अपनी गरीबी कारण बन जाते हैं क्योंकि जाने अनजाने हम कुछ ऐसा करते हैं जो धर्म और शास्त्रों में निषेध है। ऐसे लोग कभी अमीर नहीं बन सकते है इसीलिए हम आपको बताएंगे कि कौन से ऐसे 5 काम करने वाले लोग कभी भी अमीर नहीं बन सकते हैं।

1. स्त्री का अपमान

जिस घर में तीन के साथ गाली-गलौज, मारपीट और स्त्री को अपमानित किया जाता है। ऐसे घर से लक्ष्मी जी हमेशा के लिए चली जाती है। और घर की सुख-समृद्धि और शांति भी हमेशा के लिए खत्म हो जाती है।
2. शाम को झाड़ू लगाना

जो व्यक्ति घर में शाम को झाड़ू लगाते हैं उस घर में धन लक्ष्मी जी कभी भी रहना पसंद नहीं करती। और ऐसे घर में हमेशा पैसे की तंगी चलती रहती है।
3. रात के समय सेविंग करना

जो लोग रात के समय या गुरुवार (Thursday), शनिवार (Saturday) के दिन शेविंग बनाते है ऐसे घर में लक्ष्मी जी कभी रहना पसंद नहीं करती है। और ऐसे घर में हमेशा पैसे की कमी चलती रहती है।
4. गुरुवार को नाखून काटना

भूलकर भी अपने हाथ पैरों के नाखूनों गुरुवार के दिन या रात के समय नहीं काटने चाहिए। ऐसा करना एक अपशगुन है। और इस वजह से लक्ष्मी जी (Goddess Laxmi) आपके घर से हमेशा के लिए चली जाएगी। और आपके घर में हमेशा गरीब ही रहेगी।
5. गंदे हाथों से तुलसी को छूना

कभी भी घर में तुलसी (Basil) के पेड़ को गंदे हाथों से नहीं छूना चाहिए। और ना ही तुलसी (Tulsi) पत्ते तोड़ने चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो