scriptजहां चाह है वहां राह है, 5 दिन में बनाई 15 किमी सड़क, इनमें एक मजदूर ऐसा भी है जो……………….. | 15 km road built in 5 days there is also a worker who is | Patrika News
कोंडागांव

जहां चाह है वहां राह है, 5 दिन में बनाई 15 किमी सड़क, इनमें एक मजदूर ऐसा भी है जो………………..

5 दिन में 15 किमी सड़क तैयार, ग्रामीणों के साथ विधायक संतराम भी कर रहे हैंं श्रमदान, रात होते ही टेंट लगाकर ग्रामीणों के साथ विश्राम करते हैं नेताम

कोंडागांवJan 22, 2018 / 03:08 pm

Badal Dewangan

इनमें एक मजदूर ऐसा भी है जो....................
केशकाल. बड़बत्तर से विश्रामपुरी मार्ग का मरम्मत कार्य केशकाल विधायक व ग्रामीण कर रहे हैं। इस बीच विधायक संतराम नेताम व ग्रामीणों के श्रमदान से 5 दिन में 15 किलो मीटर का निर्माण कार्य करवाया गया। अभी 9 किमी को 3 दिन में पूर्ण करने का लक्ष्य है। इस बीच जिला प्रशासन के जवाब देह कोई भी अधिकारी उस खस्ताहाल मार्ग को जानने नहीं पहुंचा। विधायक ग्रामीणों के मदद से सड़क बनाने 10 से 11 टै्रक्टर व 2 जेसीबी लगाकर उबड-खाबड गड्ढ़े को मिट्टी व मुरुम से मरम्मत करते जा रहे हैं।
ग्रामीणों के साथ किया भोजन
ग्रामीणों के साथ विधायक नेताम सुबह से कार्य में जुटकर दोपहर गांव वालों के द्वारा बनाया गया पेज व सब्जी को ग्रामीणों के बीच सेवन करते है। शाम को जहां सड़क कार्य बंद होता है वहीं जनवरी की ठिठूरन भरी रात को टेंट लगाकर रात्रि में विश्राम करते हैं। लेकिन कोई जिले के अधिकारी विधायक व उस मार्ग का सुध नहीं लेता है। जबकि विधायक ने मार्ग के मरम्मत के सबंध में राज्य शासन व जिला प्रशासन को कराया गया था।
मरम्मत पूरा कर 24 को पहुंचेंगे विश्रामपुरी
विधायक समय-समय पर उक्त मार्ग को एमडीआर जिला मार्ग बनाए जाने पत्र व्यवहार किया था। 9 किमी सड़क को तीन दिन में पूरा करते हुए 24 जनवरी को विश्रामपुरी में पहुंचेंगे। जहां विकासखण्ड ग्रामीण एक सभा आयोजन कर विधायक का स्वागत किया। इस दौरान हिरा नेताम, धन्नूराम मरकाम, सुरेश महंत, राधेलाल बघेल, नरेन्द्र जैन, सरपंच ईशबत्ती नेताम, मानकी मरकाम, रद्युनाथ मरकाम, दिलीप पटेल, टिसो नेताम, कुमारी बाई मरकाम, मेघउ कुलदीप, प्रफूल मंडावी, छगेन्द्र सिन्हा व ग्रामीण मौजूद थे।
नए आयाम नई ऊंचाई से विकास की ओर बढ़ता नगर पंचायत
नगर पंचायत केशकाल विकास के नए आयाम नई उॅचाई के तहत आम जनता से जुडी विभिन्न मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने में जुटा है। नगर पंचायत गठन के पूर्व से लेकर पिछले तीन सालों में नगर के सुरडोंगर, केशकाल व बोरगांव स्थित मुक्ति धाम में आज शव दाह गृह, परिजनों को वर्षा में होने वाले परेशानी को मद्देनजर रखते हुए विश्राम सेड, हैण्डपपं, शौचालय की व्यवस्था परिसर में की जा रही है। वहीं डीहीपारा में सामुदायिक भवन का निर्माण जोरो पर है, जिसमें विवाह व बारातियों को विश्राम करने की काफी जगह तथा विवाह भोज के लिए पर्याप्त स्थान बनाया गया है। आज आम जनता से जुड़ी सुविधा को मूर्त रूप देने में नगर अध्यक्ष आकाश मेहता ने कार्यों को बेहतर ढंग से संपन्न करने का जिम्मा लिया है।
नगर पंचायत खुले में शौच मुक्त ओडीएफ नगर घोषित किया गया
24 अप्रैल 2017 को केशकाल नगर पंचायत खुले में शौच मुक्त ओडीएफ नगर घोषित किया गया। नगरीय निकाय ने प्रमाण पत्र व पुरस्कार की राशि भी भेट की। इस विषय पर नगर पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि नगर के लिए ब्रम्ह सरोवर सौंदर्यीकरण तथा स्थानीय प्रियदर्शनी क्रिकेट स्टेडियम को सर्व सुविधा युक्त बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो