scriptस्वानों को बचाने गए युवक की हत्या | Youth killed to save swans | Patrika News
कोलकाता

स्वानों को बचाने गए युवक की हत्या

– कोलकाता के पंचशायर थाना क्षेत्र की घटना

कोलकाताMar 17, 2020 / 11:03 pm

Rakesh Mishra

स्वानों को बचाने गए युवक की हत्या

स्वानों को बचाने गए युवक की हत्या


कोलकाता

स्वानों की पिटाई का विरोध करने पर आरोपियों ने एक युवक की हत्या कर दी। घटना के बाद से आरोपी फरार हैं । पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। मृतक का नाम विश्वरूप दास ऊर्फ विष्णु (25) है। घटना सोमवार रात 11.45 बजे के करीब नवदीगंत इलाके में घटी।
मिली जानकारी के मुताबिक ड्यूटी से आने के बाद विश्वरूप अपने घर में खाना खाने के लिए बैठा था। उसके घर के बाहर श्वानों के जोर जोर से भौंकने की आवाज आ रही थी। वह घर का दरवाजा खोल कर बाहर निकला। उसने देखा कि इलाके के रहने वाले तारक , डोलू और उसके साथी श्वानों को बेरहमी से पीट रहे थे। युवक ने इसका विरोध किया। आरोपियों को स्वानों को छोडऩे को कहा। विरोध करने पर आरोपी विश्वरूप से उलझ गए और युवक पर शराब की बोतल ,बेल्ट व विकेट से हमला कर दिया। युवक के चिल्लाने की आवाज सुन कर घर वाले बाहर निकले। युवक के गले से रक्त निकलता देख अफरा तफरी मच गई। तब तक आरोपी वहां से भाग गए थे। इस घटना की खबर इलाके में दहशत फैल गई।
पिता देबु दास (55) विश्वरूप को जख्मी हालत में पीयरलेस अस्पताल ले गए, जहां कुछ देर बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषिक कर दिया। मृतक के पिता ने आरोपियों के खिलाफ पंचशायर थाना में हत्या का मामला दर्ज कराया है । दास के मुताबिक उनका बेटा ड्यूटी करके रात 11.45 बजे घर लौटा था।
शराब पीने का आरोप

दास ने आरोप लगाया है कि आरोपी देर रात इलाके में शराब पीते थे। इन्हें देखकर कुत्ते भौंकते थे। इसलिए ये लोग कुत्तों को मार रहे थे। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए एनआरएस अस्पताल में भेजा गया है। आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा ३०२/३२४/३४ के तहत मामला दर्ज किया गया है। लालबाजार के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।

Hindi News/ Kolkata / स्वानों को बचाने गए युवक की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो