scriptबंगाल की संस्कृति बनती जा रही मॉब लिंचिंग-मन्नान | West Bengal: Mob lynching became the Culture of State-Mannan | Patrika News

बंगाल की संस्कृति बनती जा रही मॉब लिंचिंग-मन्नान

locationकोलकाताPublished: Jul 06, 2019 09:41:54 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता (Leader of Opposition) अब्दुल मन्नान ने कहा कि मॉब लिंचिंग (mob lynching) अन्य राज्यों की भांति बंगाल की संस्कृति (culture) में शामिल होती जा रही है।

kolkata west Bengal

बंगाल की संस्कृति बनती जा रही मॉब लिंचिंग-मन्नान

-कहा, भाजपा के उकसावे में पिटे जा रहे लोग
कोलकाता.

पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता (Leader of Opposition) अब्दुल मन्नान ने कहा कि मॉब लिंचिंग (mob lynching) अन्य राज्यों की भांति बंगाल की संस्कृति (culture) में शामिल होती जा रही है। राज्य में भी सामूहिक पिटाई से कई लोगों की जानें जा चुकी हैं। ऐसी घटनाओं के पीछे भाजपा (support of BJP) की प्रत्यक्ष या परोक्ष मदद रही है। मन्नान ने कहा कि मालदह के वैष्णवनगर में गत 26 जून को चोर के संदेह में सनाउल शेख नामक युवक की सामूहिक पिटाई कर दी गई थी। 28 जून को इलाज के दौरान अस्पताल (Hospital) में उसकी मौत हो गई। विपक्ष के नेता मन्नान और वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती (Sujan Chakraborty) ने शनिवार को पीडि़त परिवार (victim family) से मुलाकात कर उनके प्रति संवेदना व्यक्त की।
इधर, माकपा नेता सुजन ने कहा कि राज्य में धार्मिक ध्रुवीकरण (communal polarisation) की राजनीति सतह पर आ गई है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) की उदासीनता के चलते ही भगवा पार्टी की राज्य में जड़ें मजबूत हुई हैं। मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं भाजपा शासित उत्तर प्रदेश, झारखण्ड जैसे राज्यों में होती थी। अब पश्चिम बंगाल में भाजपा का जनाधार बढऩे के कारण इस तरह की घटनाएं यहां भी होने भी लगी है। इस क्रम में विपक्षी नेताओं ने मालदह जिला परिषद (Maldah Zila Parishad) के अध्यक्ष गौड़ मण्डल की उपस्थिति में मृतक के परिजन को 2 लाख रुपए का मुआवजा प्रदान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो