जवान के नाम पर वोट मांगने पर सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को यह कहा

By: Prabhat Kumar Gupta

Published On:
Apr, 10 2019 06:45 PM IST

  • पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अयोध्या में पिछले पांच वर्षों में राम मंदिर बनाने सहित अन्य वादों को पूरा करने में विफल रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जमकर उपहास किया।

- कहा, कम से कम जवानों को तो बख्श दें मोदी

- उत्तर बंगाल के चुनाव प्रचार में बोलीं सीएम बनर्जी

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अयोध्या में पिछले पांच वर्षों में राम मंदिर बनाने सहित अन्य वादों को पूरा करने में विफल रहने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जमकर उपहास किया। उन्होंने जवानों और शहीदों के नाम पर वोट मांगने के लिए पीएम की कड़ी आलोचना की। उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर और रायगंज में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए ममता ने कहा कि सशस्त्र बल हर भारतीय के हैं, पर मोदी और भाजपा के नेता इन बलों को अपनी जागीर समझ रहे हैं। यही वजह है कि वह अब शहीदों और जवानों के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इस पर उन्हें शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम को कम से कम चुनाव के नाम पर जवानों को बख्श देना चाहिए। ‘अपने ५ साल के कार्यकाल में वह अयोध्या में राम मंदिर नहीं बना पाए, जब भी चुनाव आता है तो वह मंदिर का मुद्दा उठाते हैं। उन्हें यह समझना चाहिए कि देश की जनता मूर्ख नहीं है। आप हर बार उन्हें मूर्ख नहीं बना सकते।’ भीड़ को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह देश में हर धर्म का सम्मान करती हैं। बनर्जी ने कहा कि सशस्त्र बल देश का गौरव हैं। पुलवामा के लिए ठहराया जिम्मेवार-बनर्जी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए पुलवामा हमले के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहरा दिया। ममता ने कहा कि उन्हें पहले जवाब देना चाहिए कि हमले की खुफिया सूचना होने के बावजूद पुलवामा में इतने जवान कैसे मारे गए? जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियां क्या सो रही थी। ममता ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस पार्टी के रवैये की वजह से महागठबंधन प्रभावी नहीं दिख रहा। उनके अनुसार केंद्र में कांग्रेस अपने दम पर सरकार नहीं बना सकती। अगर राहुल गांधी केंद्र में सरकार बनाना चाहते हैं तो उन्हें दूसरों से मदद मांगनी होगी। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस भाजपा को रोकने में नाकाम रही है इसीलिए भाजपा इतनी ताकतवर हुई है।

मोदी हिटलर से दो कदम आगे -

सीएम बनर्जी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी एडाल्फ हिटलर से दो कदम आगे चल रहे हैं। मोदी जिस तरह से काम करते हैं उसे देखकर शायद हिटलर को खुदकुशी करना पड़ता। बनर्जी ने कहा कि मोदी की राजनीति हिंसा और दंगो से ओतपोत है। वे फांसीवाद के प्रतीक भी हैं। उनके काम करने का तरीका किसी को पसंद नहीं आता है। उनकी डर की वजह से भाजपा का कोई नेता शायद ही उनके खिलाफ बोलने की हिम्मत जुटा पाता हो।

Published On:
Apr, 10 2019 06:45 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।