script

West Bengal: निषेधाज्ञा के बावजूद भाटपाड़ा में फिर बमबाजी, एक एएसआई समेत 3 लोग घायल

locationकोलकाताPublished: Jul 17, 2019 10:29:36 pm

इलाके में दहशत, पुलिस का पहरा बढ़ाया गया

kolkata West Bengal

West Bengal: निषेधाज्ञा के बावजूद भाटपाड़ा में फिर बमबाजी, एक एएसआई समेत 3 लोग घायल

कोलकाता

धारा-144 लागू होने के बावजूद उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा इलाके में बमबाजी नहीं थम रही है। मंगलवार रात रेलवे साइडिंग एवं बारुईपाड़ा इलाके में बड़े पैमाने पर बमबाजी हुई। बमबाजी में पुलिस के एक अस्सिटेंट सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) समेत तीन लोग घायल हुए हैं। घटना से इलाके में नए सिरे से दहशत फैल गई है। बाजार, स्कूल, नगरपालिका अस्पताल सब बंद हो गए हैं। आए दिन हो रही बमबाजी से आमलोग सहमे हुए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर इस सिलसिले में एक जने को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। बैरकपुर के पुलिस कमिश्रर मनोज वर्मा ने बताया कि अपराधियों को दबोचने के लिए छापेमारी की जा रही है।
पुलिस के अनुसार बारुईपाड़ा इलाके में स्थानीय लोगों ने पुलिस की अनुमति से मंगलवार को एक सीसीटीवी लगाए थे। इससे भडक़े अपराधियों ने रात में वहां बड़े पैमाने पर बमबाजी की। बम से दो लोग घायल हो गए। उधर रेलवे साइडिंग इलाके में बमबाजी किए जाने की खबर सुनकर पुलिस की टीम जब पहुंची, तो अपराधियों ने पुलिस पर बम फेंक दिया। हमले में एएसआई देवजीत मुखर्जी घायल हो गए। देवजीत पुरुलिया जिले से ड्यूटी करने भटपाड़ा आए थे। बाकी दो घायलों की पहचान अरिन्दाम साव और मोहम्मद यूनुस के रूप में हुई है। घायलों को इलाज के लिए भाटपाड़ा स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर भाजपा पार्षद गीता यादव के घर के पास से बम बरामद किया गया।
आए दिन हो रही बमबाजी से स्थानीय लोगों में भारी गुस्सा है। लोगों का आरोप है कि पुलिस की मौजूदगी में अपराधी बमबाजी कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि इलाके के अपराधियों के पास बड़े पैमाने पर बम और अवैध असलहा हैं। जब तक पुलिस बम और अवैध असलहा जब्त नहीं कर लेती, तब तक बमबाजी और फायरिंग नहीं थमेगी।
उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के समय से ही भाटपाड़ा-कांकीनाड़ा में हिंसा का दौर जारी है। हिंसा में कई लोगों की जान जा चुकी है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को सुन्दियापाड़ा में पुलिस के साथ मुठभेड़ में प्रभु साव नामक एक अपराधी मारा भी गया था। मंगलवार को जूट मिल क्वार्टर के ६ नम्बर गली में बमबाजी की गई थी। अपराधियों की ओर से फेंके गए बम से एक व्यक्ति घायल हुआ था। हालांकि उसे मामूली चोट आई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो