scriptकोलकाता के चिंगड़ीघाटा में बनेगा दो फुट ओवरब्रिज | Two-foot overbridge in Kolkatas Chingarighata | Patrika News

कोलकाता के चिंगड़ीघाटा में बनेगा दो फुट ओवरब्रिज

locationकोलकाताPublished: Feb 05, 2018 08:06:40 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

कोलकाता के चिंगड़ीघाटा में दो फुट ओवर ब्रिज तथा एक सब वे बनाने की सरकार की योजना है।

kolkata west bengal

कोलकाता.

राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि चिंगड़ीघाटा में दो फुट ओवर ब्रिज तथा एक सब वे बनाने की सरकार की योजना है। हाल में हुए हादसे में दो स्कूल छात्र की मौत की घटना के मद्दनेजर इस पर विचार किया जा रहा है। विधानसभा में सोमवार को शहरी विकास मंत्री हकीम ने बताया कि कोलकाता पुलिस और विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से इस संदर्भ में प्रस्ताव आने के बाद ही फुट ओवर ब्रिज का निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने यहां फुट ओवर ब्रिज बनाने की मांग पर घंटों जाम लगाकर प्रदर्शन किया था। विभागीय मंत्री ने बताया कि चिंगड़ीघाटा स्थित स्टेट हाईवे कोलकाता मेट्रोपोलिटन डेवलपमेन्ट अथॉरिटी (केएमडीए) के नियंत्रणाधीन है। हकीम के अनुसार इस संदर्भ में उनकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बातचीत भी हुई है। विधानसभा स्थिति अपने कक्ष में संवाददाताओं से बातचीत में हकीम ने कहा कि अथॉरिटी की निगरानी में ही फुटओवर ब्रिज और सब वे का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि लोगों की जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है।
स्थानीय विधायक ने किया मुआयना –
विधाननगर के तृणमूल कांग्रेस विधायक सुजीत बोस ने फुट ओवरब्रिज के लिए प्रस्तावित जगह का मुआयना किया। विधायक के अलावा केएमडीए के शीर्ष अधिकारियों तथा विधाननगर और कोलकाता पुलिस के वरिष्ष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। अधिकारियों ने चिंगड़ीघाटा के दोनों किनारे तथा बाइपास और बेलियाघाटा वाले इलाके का भी जायजा लिया। फुट ओवर ब्रिज का बेस (नींव) कहां बनेगा? उस जगह की पहचान की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि उक्त इलाके में कई पाइपलाइन तथा बिजली का केबल बिछाया हुआ है। फुट ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य के दौरान इनका नुकसान नहीं हो, इस पर ध्यान दिया जा रहा है। विधायक बोस ने बताया कि स्थानीय लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते ङ्क्षचगड़ीघाटा क्रासिंग पर सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल तैनात की जाएगी।
मृत छात्र के घर जाएंगे सुजीत-
विधायक बोस ने बताया कि चिंगड़ीघाटा में दुर्घटना में मारे गए छात्रों विश्वजीत भुंइया और संजय बणिक के परिजनों से वे शीघ्र मुलाकात करेंगे। विश्वजीत का भाई शुभजीत आठवीं का छात्र है। उसकी पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आए राज्य प्रशासन इसका खयाल रखेगा। मृतक के परिवार को हर संभव सहायता की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो