बर्दवान में जर्जर सेतु का रेलिंग टूटा, 2जने की मौत

By: Ashutosh Kumar Singh

Published On:
Sep, 12 2018 10:43 PM IST

  • - बर्दवान जिले में हुआ हादसा

स्थानीय सूत्रों के अनुसार दोनों श्मशान घाट से पड़ोसी का अंतिम संस्कार कर घर लौट रहे थे। वीरभानपुर सेतु पर चालक का नियंत्रण खो गया। मोटरसाइकिल सेतु से टकरा गई। टक्कर से रेलिंग टूट गई और दोनों जलाशय में गिर पड़े। डूबने से दोनों की मौत हो गई।

कोलकाता/ बर्दवान

बंगाल में सेतु टूटने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार रात बर्दवान जिले के कोकवेन थाना क्षेत्र के वीरभानपुर सेतु का रेलिंग टूट गया। हादसे में एक मोटरसाइकिल सवार दो जने की मौत हो गई। बुधवार सुबह पानी से दोनों का शव बाहर निकाला गया। मृतकों की पहचान रवि दास (26) और गौतम यादव (28) के रूप में हुई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार दोनों श्मशान घाट से पड़ोसी का अंतिम संस्कार कर घर लौट रहे थे। वीरभानपुर सेतु पर चालक का नियंत्रण खो गया। मोटरसाइकिल सेतु से टकरा गई। टक्कर से रेलिंग टूट गई और दोनों जलाशय में गिर पड़े। डूबने से दोनों की मौत हो गई। मंगलवार सारी रात जलाशय में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन शव नहीं मिले। बुधवार तडक़े लगभग चार बजे दोनों के शव मिले। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार सेतु बहुत पुरानी है। मरम्मत और रखरखाव के आभाव में सेतु लम्बे समय से जर्जर हालत में पड़ा हुआ है। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष है। चालू महीने में राज्य में सेतु टूटने की यह तीसरी घटना है। चार सितम्बर को कोलकता का माझेरहाट सेतु का एक हिस्सा टूट गया था। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। दूसरा हादसा 9 सितम्बर को सिलीगुड़ी के फांसीदेवा इलाके में हुआ था। फांसीदेवा और चट्टहाट को जोडऩे वाले सेतु से ईंट से लदा एक ट्रक गुजर रहा था, तभी ब्रिज टूट गया था। हालांकि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई थी।

 

Published On:
Sep, 12 2018 10:43 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।