scriptइज्जत बचाने को ऑटो से छात्रा ने लगाई छलांग | To save her from molesters girl jumped from moving auto | Patrika News

इज्जत बचाने को ऑटो से छात्रा ने लगाई छलांग

locationकोलकाताPublished: Aug 07, 2018 11:19:12 pm

– जगदल: चालक ने दिया कुप्रस्ताव, राजी न होने पर अपहरण की कोशिश

Kolkata West bengal

इज्जत बचाने को ऑटो से छात्रा ने लगाई छलांग

कोलकाता
अपनी इज्जत बचाने के लिए ग्याहरवीं की एक छात्रा ने जान की परवाह किए बिना चलते ऑटो रिक्शा से छलांग लगा दी। सोमवार की रात यह घटना उत्तर २४ परगना जिले के जगदल थाना क्षेत्र के पानपुर इलाके की है। पीडि़ता आमडांगा इलाके की रहने वाली है। वह अपनी मौसी के घर, केउटिया जाने के लिए कांकीनाड़ा से पानपुर मोड़ जाने वाले ऑटो में सवार हुई। पीडि़ता के अनुसार उक्त ऑटो पर वह अकेली थी। ऑटोचालक उसे देखकर अशालीन टिप्पणियां करने लगा। साथ ही पीडि़ता को कुपप्रस्ताव भी देने लगा। पीडि़ता ने जब उसे ऑटो रोकने को कहा तो उसने ऑटो की गति बढ़ा दी और छात्रा को अगवा करने की कोशिश को करने लगा। चालक के गलत इरादे को भांपते हुए छात्रा ने अपने जान की परवाह नहीं की और चलते ऑटो रिक्शा से कूद गई। बीच सडक़ पर उसे लहूलुहान देखकर स्थानीय लोग तत्परता के साथ घटनास्थल पर उसकी मदद को पहुंचे। उन्होंने छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्थानीय लोगों को देखते ही उक्त ऑटोचालक घटनास्थल से फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही पीडि़ता के परिजन अस्पताल पहुंचे। सोमवार की रात ही उन्होंने थाने में ऑटो चालक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आदार पर पुलिस ने घटना की जांच शुरु कर दी है। लेकिन अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

नहीं थम रही ऐसी घटनाएं
गौरतलब है कि एक ओर जहां राज्य में बच्चियों का यौन उत्पीडऩ किया जा रहा है। वहीं सडक़ से लेकर वाहनों में भी महिलाएं असुरक्षित हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो महिलाएं कहां जाएंगी? वह अपनी अस्मत बचाने के लिए क्या-क्या करेंगी? ज्ञात हो की वर्ष 2012 में राजधानी दिल्ली में ऐसे ही एक चलते हुए वाहन में एक युवती के साथ कुकृत्य किया गया था और बर्बरता से उसकी हत्या कर दी गई थी। भारी विरोध तथा कड़े कानून के बाद ऐसी घटनाएं थम नहीं रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो