scriptबाढ़ के कारण १८ अगस्त तक बंद हुई पूर्व रेलवे की कई टे्रनें | Several trains of Eastern Railway closed till 18th August due to flood | Patrika News

बाढ़ के कारण १८ अगस्त तक बंद हुई पूर्व रेलवे की कई टे्रनें

locationकोलकाताPublished: Aug 16, 2017 11:38:00 pm

उत्तर बंगाल व दक्षिण बंगाल सहित बिहार के कई क्षेत्रों में बाढ़ के कारण आगामी १८ अगस्त तक पूर्व रेलवे की कई टे्रने रद्द की गई है। बाढ़ के कारण स्थितिया

kolkata flood

kolkata flood

कोलकाता।उत्तर बंगाल व दक्षिण बंगाल सहित बिहार के कई क्षेत्रों में बाढ़ के कारण आगामी १८ अगस्त तक पूर्व रेलवे की कई टे्रने रद्द की गई है। बाढ़ के कारण स्थितियां बिगड़ती जा रही है। महानगर के दोनों बड़े स्टेशनों सियालदह -हावड़ा से छूटने वाली कई टे्रनें बुधवार को रद्द रही। रेलवे का कहना है कि मालदह से कटिहार होकर जाने वाली कई टे्रनें रद्द की गई है। पूर्व रेलवे व उत्तरी सीमांत रेलवे का कहना है कि बाढ़ के कारण स्थितियां बिगड़ गई है। रेल स्टेशनों व पटरियों पर पानी भरा है। कई पुल टूट गए हैं। इसके साथ कई जगहों पर धसांन हो गया है। आगमी १८ अगस्त को टे्रन चलाना किसी भी रूप में संभव नहीं है।

बुधवार को हावड़ा, सियालदह, कोलकाता स्टेशन से छूटेनी वाली कई टे्रनें रद्द कर दी गई। रद्द की गई टे्रनों में सियालदह-न्यू कूचबिहार उत्तर बंग एक्सप्रेस, कोलकाता राधिकापुर एक्सप्रेस, सियालदह-अलीपुरदुआर कंचन कन्या एक्सप्रेस, सियालदह-सहरसा हाटे बाजारे एक्सप्रेस, सियालदह-न्यू जलपाईगुड़ी दार्जिलिंग मेल, -दार्जिलिंग मेल, सियालदह-अलीपुरदुआर पदातिक एक्सप्रेस. कोलकाता-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, सियालदह डिब्रूगढ़ काम रूप एक्सप्रेस हैं।

बस सेवा हुई स्वाभाविक

उत्तर व दक्षिण बंगाल में बाढ़ की भयंकर परिस्थितियों की कोलकाता के धर्मतल्ला बस डिपो से मालदह तक के लिए बसें चलाई जा रही हैं। अधिकांश बसे ही पिछले कई दिनों से बंद थी लेकिन यात्रियों को परेशानी को देखकर बसें वापस शुरू हुई है। बस संगठनों का कहना है कि रास्तों की हालत खराब है। बाढ़ से कई रास्ते कट गए हैं लेकिन यात्रियों की असुविधा को देखते हुए हरसंभव चलाने का प्रयास किया जा रहा है।

 

सियालदह से मालदह के लिए स्पेशल ट्रेन


कोलकाता. पूर्व रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए सियालदह से मालदह के लिए स्पेशल टे्रन चलाई जाएगी। यह स्पेशल टे्रन १७ से २० अगस्त तक चलेगी। टे्रन सियालदह से रात ११.१५ बजे रवाना होगी व सुबह ५.५० बजे मालदह टाउन पहुंचेगी। वापसी की यात्रा में १८ से २१ तक चलेगी। वापसी की यात्रा में टे्रन मालदह से रात ११ बजे छूटेगी व दूसरे दिन सुबह ६ बजे से सियालदह पहुंचेगी।


हावड़ा से सिकंदराबाद के लिए स्पेशल टे्रन


कोलकाता. यात्रियों की सुविधा के लिए हावड़ा से सिकंदराबाद की ८ अगस्त को स्पेशल टे्रन चलाई जाएगी। यह टे्रन हावड़ा से रात १.०५ बजे रवाना होगी व दूसरे दिन सुबह ४.२० बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो